अधिकारी अपना कार्य पूरी मुस्तैदी से करे- कलेक्टर लापरवाही बरतने पर BLO निलंबित

Share
डोर टू डोर सर्वे कर मतदाता सूची का शुद्धिकरण करना सुनिश्चित करें- कलेक्टर
कार्य में लापरवाही बरतने पर एक बीएलओ निलंबित
शिवपुरी, 15 जून 2018/ कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने करैरा विधानसभा क्षेत्र के समस्त बूथ लेवल ऑफिसर को संबोधित करते हुए कहा कि अपना कार्य पूरी मुस्तैदी से करें। प्रत्येक बीएलओ डोर-टू-डोर सर्वे का कार्य कर प्रत्येक मतदाता के आईडी का शुद्धिकरण कर शत प्रतिशत मतदाताओं से संपर्क करना सुनिश्चित करें।
श्रीमती गुप्ता ने उक्त आशय के निर्देश आज करैरा में गहोई धर्मशाला में आयोजित बीएलओ (बूथ लेवल अधिकारी) की बैठक में दिए। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्री संजीव जैन, अनुविभागीय दंडाधिकारी करैरा श्री बीपी पांडे, तहसीलदार श्रीमती आशा परमार, नायब तहसीलदार श्री शैलेंद्र सेंगर सहित सुपरवाइजर व बीएलओ उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने भाग संख्या 176 ग्राम बघरा साजोर के बीएलओ सहायक अध्यापक रघुवीर सिंह को कार्य में लापरवाही बरतने पर तत्काल निलंबित कर इनके स्थान पर दूसरा बीएलओ नियुक्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने दो दर्जन से अधिक बीएलओ के पास जाकर उनके रिकॉर्ड को देखा व विस्तार से डोर टू डोर सर्वे में किए जा रहे कार्य की चर्चा कर समझाइस दी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बीएलओ एस डी एम कार्यालय में शासकीय व्यक्ति से ही संपर्क करें। वेंडर से सीधे संपर्क में ना रहे। 18 वर्ष से ऊपर का व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो, वोटर कार्ड भी होना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने बताया कि बीएलओ की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए चार प्रभारी बनाए गए हैं, जो बीएलओ के समस्त दस्तावेजों को प्राप्त कर पावती देंगे व रिकॉर्ड का संधारण करेंगे। मतदान क्रमांक 1 से 75 के लिए सुंदरलाल मंडेलिया, मतदान क्रमांक 76 से 150 तक आनंद मिश्रा, मतदान क्रमांक 151 से 225 तक सुश्री मल्लिका सहायक प्रोग्रामर एवं मतदान क्रमांक 226 से 322 तक सौरभ मेंढकवाल शामिल है। जो प्रतिदिन तहसील में अपने कार्य के साथ-साथ बीएलओ के फ़ार्म प्राप्त करेंगे व रिकॉर्ड का संधारण करेंगे।
कलेक्टर ने सभी सुपरवाइजर को भी निर्देशित किया है कि कोई भी बीएलओ को अपने कार्यालय में ना बुलाएं, आप स्वयं उन तक पहुंच कर कार्य को देखें। उन्होंने कहा कि वे भी किसी भी बूथ पर जाकर डोर टू डोर सर्वे के कार्य की प्रगति की जानकारी लेंगी। मतदाता सूची शुद्धिकरण के 17 बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दी।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: