अभिनव सक्सेना UPSC सिविल सर्विस के लिए चयनित

शिवपुरी :शिवपुरी निवासी अवधेश सक्सेना एस डी ओ एवं श्रीमती अर्चना सक्सेना व्याख्याता के पुत्र अभिनव सक्सेना ने UPSC की सिविल सर्विस परीक्षा 2017 के घोषित परीक्षा परिणाम में 522 रेंक प्राप्त कर सफलता अर्जित करके अखिल भारतीय स्तर की 1058 पोस्ट के लिए आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से केंद्रीय सेवा के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है ।

अभिनव शुरू से ही मेधावी रहते हुए अपनी शैक्षणिक एवं तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अब्बल रहे हैं । डॉक्टर एम जी आर यूनिवर्सिटी चेन्नई से बी. टेक . कम्प्यूटर साइंस की परीक्षा 96% अंकों से प्राप्त करने पर पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर ए पी जे अब्दुल कलाम के हाथों से मैडल, ट्रॉफी और रेंक सर्टिफिकेट प्राप्त किया था ।

इन्होंने अटल बिहारी बाजपेयी ट्रिपल आई टी एम ग्वालियर से पब्लिक सर्विस मैनेजमेंट एन्ड ई गवर्नेंस में एम बी ए की उपाधि प्रथम रेंक के साथ उत्तीर्ण कर मैडल प्राप्त किया है । यूथ एलाइंस के चेंज मेकर एवं जन जागृति यात्रा में भारत भ्रमण करने वाले अभिनव ने अपनी एच सी एल कम्पनी की सेवा में बेस्ट इम्प्लॉई का अवार्ड हासिल किया है ।

अभिनव ने अपनी सफलता के लिए ईश्वर की कृपा और अपने माता- पिता और गुरुओं के मार्गदर्शन, आशीर्वाद के साथ सभी परिजनों, शुभेक्षुओं और मित्रों की शुभकामनाओं के प्रतिफल को आधार माना है ।

अभिनव की इस उपलब्धि पर उनके परिवार को शिवपुरी के प्रबुद्ध जनों, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सम्मानीय पत्रकारगणों, राजनेताओं, अधिकारियों, समाजसेवियों, मित्रों और शुभेक्षुओं ने बधाईयां दीं हैं । सक्सेना परिवार ने सभी का हृदय से आभार और धन्यवाद ज्ञापित किया है ।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *