उपराष्ट्रपति एवं केंद्रीय मंत्रियों द्वारा सिविल सर्विस के चयनित अभिनव का दिल्ली में अभिनंदन

शिवपुरी – यू पी एस सी की सिविल सर्विस के लिए देश भर से 990 उम्मीदवार चयनित हुए हैं, इनमें से 651 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें सेवानिवृत आई ए एस, आई पी एस, आई एफ इस एवं अन्य केंद्रीय सेवाओं के अधिकारियों द्वारा संचालित संकल्प संस्थान द्वारा परीक्षा की तैयारी के लिए उचित मार्गदर्शन दिया गया है । संकल्प के तत्वाधान में आयोजित दो दिवसीय अभिनंदन स्नेह सम्मेलन के पहले दिन 21 जुलाई को माननीय केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री डॉक्टर सत्यपाल के मुख्य आतिथ्य एवं लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह के विशेष आतिथ्य में चयनित प्रतिभागियों ने परीक्षा में सफल होने की तैयारी के अनुभव बताए

जिसमें शिवपुरी के अभिनव सक्सेना ने भी अपने अनुभव मंच से अपने सारगर्भित उद्बोधन में बताए, अभिनव के भाषण की सभी ने सराहाना की ।

दिन के 11 बजे से रात के 10 बजे तक चलने वाले कार्यक्रम के अंतिम भाग में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के क्रम में अभिनव ने अपनी स्वरचित कविता भी सुनाई जिसे सुनकर मंचासीन अतिथि श्री जगदीश मित्तल अत्यंत प्रभावित हुए और उन्होंने अपना विजिटिंग कार्ड और एक पुस्तक अभिनव को भेंट की ।

कार्यक्रम के दूसरे दिन दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महामहिम उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू, विशिष्ट अतिथि श्री जगमोहन पूर्व मंत्री, श्री हरदीप सिंह सूरी केंद्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारआवास एवं शहरी कार्य, जनरल वी के सिंह केंद्रीय राज्य मंत्री, विदेश विभाग, डॉक्टर कृष्ण गोपाल आदि की उपस्थिति में ऋषि सम्मान संस्कार भारती के संस्थापक श्री बाबा योगेंद्र को, गुरु सम्मान श्री विनय शंकर रिटायर्ड आई ए एस, श्री भूषण लाल बोहरा रिटायर्ड आई पी एस एवं श्री गजानन वाकणकर पूर्व आई एफ एस को प्रदान किया गया । अभिनंदन समारोह में सिविल सेवा के लिए देश के लगभग सभी राज्यों से आये हुए लगभग 200 चयनित प्रतिभागियों को विवेकानंद की तस्वीर स्मृति चिन्ह के रूप में प्रदान की गई एवं प्रतिभागियों के साथ उनके परिवार को भी मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया । शिवपुरी एवं अभिनव सक्सेना के परिवार के लिए अत्यंत गौरव पूर्ण क्षण थे जब अभिनव के साथ उनकी माँ श्रीमती अर्चना एवं पिता श्री अवधेश सक्सेना को भी सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम का सफल आयोजन श्री आर एस गुप्ता रिटायर्ड आई पी एस अध्यक्ष, श्री संतोष तनेजा उपाध्यक्ष एवं श्री कन्हैया लाल संगठन मंत्री द्वारा किया गया ।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्यप्रदेश पुलिस की शान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हरिनारायणचारी मिश्रा को मिलेगा वीरता पुरस्कार

Sun Jul 22 , 2018
*मध्यप्रदेश पुलिस की शान वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हरिनारायणचारी मिश्रा को मिलेगा वीरता पुरस्कार* सुनींल शर्मा भोपाल, मध्यप्रदेश से इकलौते आईपीएस अधिकारी का चयन वीरता पुरस्कार के लिए हुआ है,अपनी उत्कृष्ठ कार्यशैली और सोशल पुलिसिंग के साथ ही गुंडों की कमर तोड़ देने वाले वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी इंदौर डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा […]