एमपीपीएससी निःशुल्क कोचिंग- प्रभावी लेखन नियमित अभ्यास से संभव – रेखा कुशवाह

एक सफल जीवन वही है जब हम इंसान के काम आ सके – रजनी बघेल
सफल लोगों से संपर्क हमेशा प्रेरित करता है – शिवराज मीणा

नव नियुक्त तीन नायब तहसीलदारों ने बताए सफलता के मंत्र

श्योपुर: खटीक समाज के सामुदायिक भवन पर सहभागिता से संचालित एमपीपीएससी निःशुल्क कोचिंग के छात्र-छात्राओं को हाल ही में श्योपुर पदस्थ 2017 बेच के तीन नायब तहसीलदार रेखा कुशवाह, रजनी बघेल और शिवराज मीणा ने सफलता के मंत्र बताए।

नायब तहसीलदार रेखा कुशवाह ने कहा है कि प्रभावी लेखन नियमित अभ्यास से संभव है। लेख गुणवत्तायुक्त होना चाहिए। उन्होंने कहा कि शब्दों की सीमा का पालन करें। कौशिश करो कि सभी प्रश्न हल हो जाए।

नायब तहसीलदार रजनी बघेल ने कहा कि एक सफल जीवन वही है जब हम इंसान के काम आ सके‌। आपको अपने आप से इस प्रश्न जवाब जरूर तलाशना चाहिए कि आखिर मैं सिविल सर्विस में क्यो जाना चाहता हूं, जिस दिन आपको सटीक जवाब मिल जाएगा। उस दिन आप अपने आप प्रेरित हो जाएंगे। यह सेल्फ प्रेरण है जो हमेशा आपके साथ रहेगा।

नायब तहसीलदार शिवराज मीणा ने कहा कि सफल लोगों से संपर्क हमेशा प्रेरित करता है। यह सच है क्योंकि मैंने बचपन में कई अधिकारियों को पास देखा और मिलने का अवसर मेरे पापा के कारण मुझे मिला। जिससे ही मैंने भी सिविल सेवा में जाने का सोचा और तैयारी की, पद प्राप्त हुआ।

मार्गदर्शक एवं समन्वयक परीक्षित भारती ने कहा कि इस बार लगभग एक दर्जन छात्र छात्राएं हमारी कोचिंग से प्रारंभिक परीक्षा 2018 में पहली बार सफल हुए हैं इसके लिए हमारी टीम के खेमराज आर्य, विकास सोनी, आसिफ कुरैशी, राजू सिंह कुशवाह, पूनम सेन, राकेश गौतम, संजीव माहौर, अनुज सिंह धन्यवाद के पात्र हैं। जिन्होंने नियमित अध्यापन किया और छात्र छात्राओं को भी धन्यवाद जिन्होंने हमारी पूरी टीम पर विश्वास किया।

परीक्षित भारती ने कहा कि कठिनाईयां हर व्यक्ति के जीवन में आती है। सफल वह व्यक्ति है जो कठिनाईयों पर हावी है और असफल वह व्यक्ति है जिस पर कठिनाईयां हावी है।

हमारे तीनों युवा नायब तहसीलदारों ने कहा कि विषम परिस्थितियों में धैर्य रखें, क्योंकि यह परीक्षा आपके धैर्य की परीक्षा है। हाल ही में प्रारंभिक परीक्षा में सफल युवाओं ने भी संबोधित किया। साथ ही छात्र छात्राओं ने अतिथियों से सवाल जवाब भी किया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *