एसपी की स्पेशल टीम ने मारा जुआ फड़ पर छापा,कई दबोचे

*एसपी की स्पेशल टीम ने मारा जुआ फड़ पर छापा,कई दबोचे*

*-पुलिस को देख भाग निकले कई जुआरी,मौके से तमाम वाहन किये जप्त*

*-पुलिस कप्तान ने बीट प्रभारी को किया लाईन अटैच,टीआई को नोटिस जारी*

शिवपुरी
*करैरा में पिछले लंबे समय से बड़े स्तर पर चल रहे जुआ फड़ पर आज पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर की विशेष टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए यहां से हार-जीत पर दांव लगा रहे आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को पकड़कर हजारों रुपये की नगदी के अलावा एक दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलें एवं कई चौपहिया वाहन बरामद कर मामला जांच में लिया है। पुलिस कप्तान ने इस मामले में संबंधित बीट प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच करते हुए थाना प्रभारी को नोटिस जारी किया है। एसपी द्वारा विशेष टीम से संस्थित कराई गई इस कार्रवाई से उन थाना प्रभारियों में हड़कंप पूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। जो अवैध कारोबार को संरक्षण देते है।*
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि करैरा से महज 6 किलो मीटर की दूरी पर स्थित टीला खैराई के पास एक खेत में पिछले लंबे समय से अन्तर्राज्यीय स्तर पर जुआ फड़ का संचालन किया जा रहा है और इस जुआ फड़ पर उत्तरप्रदेश सहित आसपास के जिलों से भी जुआरी जुआ खेलने के लिए आते है। मुखबिर से मिली इस सूचना को एसपी श्री हिंगणकर ने गंभीरता से लिया और करैरा थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देश न देते हुए जिला मुख्यालय पर एक विशेष टीम का गठन किया। जिसकी कमान उपनिरीक्षक जितेन्द्र शाक्य एवं सुरवाया थाना प्रभारी रविन्द्र सिकरवार को सौंपी गई। एसपी के निर्देशन में गठित की गई इस टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर छापामारी कार्रवाई करते हुए यहां से हार-जीत पर दांव लगा रहे 7 आरोपियों को गिरफतार कर इनके पास से लगभग 42 हजार रुपये की नगदी बरामद करने के अलावा मौके से कई बाहन भी बरामद किये है। पुलिस ने जुआ खेल रहे जिन लोगों को गिरफतार किया है। उनमें भरत पुत्र डब्बूराम कुशवाह उम्र 26 वर्ष निवासी यादव मौहल्ला करैरा,अमर सिंह पुत्र रत्नलाल भट्ट उम्र 32 साल निवासी टीला,बृजेश पुत्र मनीराम गुप्ता उम्र 42 साल निवासी पुरानी तहसील करैरा, प्रमोद पुत्र मादो केवट उम्र 37 साल निवासी ब्लॉक के पीछे करैरा, भानू प्रताप पुत्र राजा भैया परमार उम्र 38 साल निवासी डांक बंगला पिछोर, राम स्वरुप पुत्र मुन्नालाल लुहार उम्र 32 साल निवासी तिंदारी भौंती, अरविन्द्र वर्मा उम्र 30 साल निवासी नगरा झांसी शामिल है। पुलिस ने इनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान पुलिस को आया देख जुआ खेल रहे कुछ व्यक्ति मौके से भाग जाने में भी सफल रहे है।
*टीआई सहित बीट प्रभारी पर कार्रवाई की गाज*
करैरा थाना क्षेत्र के जिस बीट ऐरिये में यह जुआ फड़ संचालित था। उस बीट प्रभारी को पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर ने तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच कर दिया है। जबकि करैरा टीआई प्रदीप बाल्टर को पुलिस अधीक्षक द्वारा कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। यहां बतादें कि एसपी श्री हिंगणकर ने अपनी पहली प्रेसवार्ता में स्पष्ट तौर पर कहा था कि जिस ऐरिये में अवैध कारोबार संचालित मिला उस ऐरिये के बीट प्रभारी को कार्रवाई की जद में लिया जायेगा। एसपी द्वारा पूर्व में दिया गया व्यान आज सटीक साबित हुआ।
*पुलिस को देख भाग निकले कई जुआरी*
आज पुलिस ने जब करैरा थाना क्षेत्र में संचालित जुआ फड़ पर छापामारी कार्रवाई की तो पुलिस को देख यहां भगदड़ पूर्ण माहौल निर्मित हो गया। जुआ खेल रहे जिस व्यक्ति को जहां स्थान मिला वह उसी ओर दौड़ता हुआ नजर आया। हालाकि पुलिस की छापामार टीम ने सक्रियता दिखाते हुए इस फड़ से 7 आरोपियों को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है। सूत्र बतातें है कि पुलिस ने मौके से जिन वाहनों को बरामद किया है उनके मालिकों को भी कार्रवाई की जद में लिया जायेगा।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *