कमलनाथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए, सिंधिया होंगे चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को आज पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया.

Kamalnath caste

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश के प्रदेश कांग्रेस कमिटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

कमलनाथ को वापस मध्यप्रदेश भेजने की खबरें कई महीनों से चल रही थीं। सूत्रों ने बताया था कि उन्हें अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। अन्य बड़े नेताओं को भी चुनावी दृष्टि से महत्वपूर्ण कमेटियों का जिम्मा सौंपने की तैयारी पार्टी कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में राज्य से जुड़े सभी नेताओं से चर्चा की थी।

छुट्टी से लौटे दिग्विजय सिंह ने भी अपना पक्ष केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखा था। पार्टी महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी एक चिट्ठी में बताया गया है कि कमलनाथ को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

कमलनाथ के पास इस समय हरियाणा और पंजाब का प्रभार है। इसके अलावा बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेंदर चौधरी को कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है। मध्यप्रदेश के अलावा गोवा में भी पार्टी ने बड़ा फेरबदल किया है।

यहां प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी गिरीश चंडोकर को सौंपी गई है। माना जा रहा है कि चुनावों के मद्देनजर अभी और राज्यों में बदलाव हो सकते हैं। बदलावों के बाद कार्यसमिति के नए सदस्यों की घोषणा भी होनी है। पार्टी ने हरियाणा के साथ ही यूपी में भी नेतृत्व परिवर्तन के संकेत मिले हैं

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *