कलेक्टर ने प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश

Samaykhabr

शिवपुरी, 01 जून 2018/ कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने नवम्बर एवं दिसम्बर 2018 में विधानसभा निर्वाचन और वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा निर्वाचन को मद्देनजर रखते हुए मतदाता सूचियों का अद्यतीकरण एवं मतदान केन्द्रों का युक्तियुक्तकरण किए जाने के संबंध में आज आयोजित बैठक में जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि अपने भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्रों का शत्प्रतिशत भौतिक सत्यापन आवश्यक रूप से करें। मतदान केन्द्रों के सत्यापन के दौरान यह भी देखें कि मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ मतदान केन्द्र में प्रवेश और निकास के अलग-अलग द्वार हो। निःशक्तजनों के लिए रैम्प की व्यवस्था भी हो।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश जैन, अपर कलेक्टर श्री अनुज रोहतगी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य, उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव जैन सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि भ्रमण के दौरान लोगों से चर्चा कर यह भी जानकारी संकलित करें कि ऐसे व्यक्ति जो मतदान को प्रभावित कर सकते है, उनकी जानकारी भी एकत्रित करें, जिससे उन्हें चिहिंत कर आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *