कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने ग्रामीण अंचलों का दौरा कर,आँगनवानी ,चना खरीदी केंद्र के निरक्षण के दौरान सुपरवाइजर को निलंबित किया

Share
कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने ग्रामीण अंचलों का दौरा कर
आंगनवाड़ी, चना खरीदी केन्द्र एवं उचित मूल्य की दुकान का किया निरीक्षण
सुपरवाईजर निलंबित
शिवपुरी- कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने ग्रामीण अंचलों का दौरा कर शासन की संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में हितग्राहियों से चर्चा कर जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नोहरीकलां सेक्टर की सुपरवाईजर श्रीमती अंगुरी बाई बाथम द्वारा आंगनवाड़ी केन्द्रों का सतत भ्रमण न करने, कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने आज शिवपुरी विकासखण्ड के ग्राम डोंगर एवं डेह में संचालित आंगनवाड़ी केन्द्र एवं उचित मूल्य की दुकान और लुधावली में सेवा सहकारी समिति कोटा में चना खरीदी केन्द्र का अवलोकन किया। उन्होंने आंगनवाड़ी केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान बच्चों एवं महिलाओं को केन्द्रों के माध्यम से मिलने वाली सेवाओं की जानकारी लेते हुए स्वसहायता समूह को निर्देश दिए कि आंगनवाड़ी केन्द्रों में नास्ता एवं भोजन पूरी गुणवत्ता के साथ उपलब्ध कराए। उन्होंने अति कमवजन के बच्चों को एनआरसी में पोषण पुर्नवास केन्द्र में भर्ती कराने के भी निर्देश दिए। श्रीमती गुप्ता ने इस दौरान ग्राम डोंगर में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया और उपभोक्ताओं से दुकान के माध्यम से मिलने वाली सामग्री की जानकारी प्राप्त की।
कलेक्टर ने लुधावली सेवा सहकारी समिति चना खरीदी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समर्थन मूल्य पर खरीदे गए चना एवं सरसों का परिवहन कर भण्डारण की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने केन्द्र पर उपस्थित किसानों से चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं को भी सुना और केन्द्र पर पीने के पानी, बारदाने आदि की समूचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री ओ.पी.पाण्डे, जिला नागरिक आपूर्ति अधिकारी श्री एन.के.शर्मा, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंधक श्री ए.एस.कुशवाह आदि अधिकारी साथ थे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: