कलेक्टर सहित अधिकारियों ने एक ही छत के नीचे बैठकर सुनी आवेदकों की समस्याएं

कलेक्टर सहित अधिकारियों ने एक ही छत के नीचे बैठकर सुनी आवेदकों की समस्याए
जनसुनवाई की बदली व्यवस्था की आवेदकों ने की सराह

ना

www.samaykhabar.com

शिवपुरी- शासन की मंशा के अनुरूप जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम आज बदली हुई दिखाई दी। बदली हुई व्यवस्था की आवेदकों ने सराहना करते हुए कहा कि अब उनकी विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं का निराकरण एक ही छत के नीचे कलेक्टर सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर सकेंगे, जिससे समस्याओं के निराकरण में भी तेजी आएगी।
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों ने जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में आज आयोजित हुई जनसुनवाई में आवेदकों की समस्या से संबंधित आवेदनों को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुना और उनके निराकरण की भी कार्यवाही की गई। जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान 505 आवेदकों की समस्याओं को सुना गया।
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश कुमार जैन, अपर कलेक्टर डाॅ.अनुज रोहतगी सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में आवेदकों की समस्याओं को पूरी संवेदनशील एवं गंभीरता के साथ सुना। उन्होंने जनसुनवाई में ही कई ऐसी समस्याएं जो विभिन्न विभागों से संबंधित थी, तत्काल संबंधित विभाग के जिला अधिकारी को निराकरण कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के भी निर्देश दिए। जनसुनवाई में आज आए आवेदकों को तेज गर्मी से निजात दिलाने हेतु जहां ठण्डी हवा के लिए कूलरांें की व्यवस्था की गई वहीं निःशक्त आवेदकों के लिए जनसुनवाई कक्ष तक व्हीलचेयर की भी व्यवस्था की गई। जनसुनवाई में मुख्य रूप से पेंशन योजना, स्वरोजगार योजना, सेवानिवृत्त कर्मचारियों के क्लेम का भुगतान, प्रधानमंत्री आवास योजना, पेयजल की समस्या, बंटवारा एवं सीमांकन, जाति प्रमाण पत्र बनाने, गरीबी रेखा में नाम जोडने आदि से संबंधित आवेदन पत्र आवेदकों द्वारा प्रदाय किए गए।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *