खेल मंत्री के सामने माँ-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास

शिवपुरी। शिवपुरी में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सामने बुधवार को पुलिस प्रताड़ना से परेशान एक मां-बेटी ने मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। आत्मदाह करने के लिए अपनी बेटी के साथ ही आई महिला चंद्रप्रभा ने बताया कि कोतवाली के प्रभारी दरोगा ने उनके बेटे को पिछले दो दिन से थाने में बिठा रखा है और उसे छोड़ने के एवज में एक लाख रुपए की अनावश्यक मांग की जा रही है।

दोनों मां-बेटी खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष उस समय पहुंच गईं जब खेल मंत्री मानस भवन में बिजली बिल माफी योजना के तहत हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरण के बाद अपनी कार की ओर जा रही थी। दोनों मां-बेटी हाथ में मिट्टी के तेल की कट्टी लेकर आईं थी और खेल मंत्री के सामने ही इन दोनों ने तेल डाल लिया इस दौरान आसपास खड़े भाजपा नेता और अन्य लोगों ने इन दोनों मां-बेटी को रोका और इनके हाथ से मिट्टी के तेल की कट्टी छुड़ाई।

एक लाख रुपए मांग रहा था दरोगा शहर के हाथी खाने में रहने वाली महिला ने चंद्रप्रभा ने बताया कि उनके बेटे विकास सिंह को पिछले दो दिन से कोतवाली पुलिस ने थाने में बिठा रखा है। महिला ने बताया कि मारपीट व अन्य मामले में थाने में बिठाकर कोतवाली के प्रभारी दरोगा बृजमोहन कुशवाह द्वारा एक लाख रुपए की मांग की जा रही है। पैसे न देने पर लूट सहित और भी दूसरे मामलों में फंसाने की बात दरोगा ने कही है। पुलिस से परेशान होने के बाद बुधवार को मां-बेटी हाथ में मिट्टी के तेल की कट्टी लेकर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सामने पहुंच गईं और तेल डालकर उन्हें अपनी परेशानी बताते हुए आत्मदाह की कोशिश की। कार्यक्रम में मच गया हड़कंप खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के सामने बुधवार को मानस भवन में मां-बेटी के एकाएक इस आत्मदाह की कोशिश के घटनाक्रम से हड़कंप मच गया है। खेल मंत्री ने एसडीओपी को पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। अचानक एकाएक महिला व उसकी बेटी के हाथ में मिट्टी का तेल लेकर पहुंचनेे से हुए इस घटनाक्रम से खेल मंत्री भी स्तंब्ध रह गईं। क्या कहते हैं एसडीओपी पूरे मामले की जांच की जा रही है। मां-बेटी जिस युवक को कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़ने की बात कह रही हैं। उस युवक को डायल 100 झगड़े की एक शिकायत के बाद पकड़कर लाई थी। दो पक्षों में लड़ाई का मामला था और दोनों पार्टियों पर मामला भी दर्ज किया गया है। फिलहाल में जांच के बाद ही आगे कुछ कह पाऊंगा। जीडी शर्मा एसडीओपी पुलिस शिवपुरी

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *