गुना संसदीय सीट पर विशेष फोकस, विधानसभा की सभी पांचों सीट जीतने की होगी कोशिश- राकेश सिंह

– *शिवपुरी आए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकारों से चर्चा में कहा शिवराज ही रहेंगे हमारा चेहरा*

– *प्रदेशाध्यक्ष के दौरे में दिखी गुटबाजी स्वागत रहा फीका, आम जनता का नहीं दिखा रूझान*

*शिवपुरी।*

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद राकेश सिंह ने कहा है कि इस बार भाजपा गुना संसदीय सीट पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और इस बार पार्टी का विशेष फोकस इस संसदीय सीट पर ही रहेगा। इसके अलावा इसी साल होने वाले विधानसभ चुनाव में भी शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभा सीट जीतने का लक्ष्य है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने यह बात बुधवार को शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में कही। शिवपुरी आगमन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद प्रदेशाध्यक्ष ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम इस बाद का मंथन कर रहे हैं कि विधानसभा चुनाव में तो भाजपा जीत जाती है और फिर कुछ दिनों बाद संसदीय चुनाव में पार्टी कैसे हार जाती है। उन्होंने कहा कि जो कमियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार हमारा लक्ष्य है कि भाजपा शिवपुरी जिले में पांच विधानसभा सीटें जीते। पत्रकारवार्ता के दौरान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, प्रदेश महामंत्री बंसीलाल गुर्जर, जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। प्रदेशाघ्यक्ष के दौरे के दौरान गुटबाजी भी देखी गई। प्रथम नगर आगमन पर जो स्वागत प्रदेशाध्यक्ष का होना चाहिए था वह नजारा यहां देखने को नहीं मिला। इसके अलावा कोर्ट रोड से माधव चौक तक स्वागत रैली के दौरान आम आदमी में कोई भी उत्साह प्रदेशाध्यक्ष को लेकर नहीं था। अधिकतर दुकानदान व अन्यजनों ने इस स्वागत से कन्नी काट ली। गिने-चुने कार्यकर्ता ही इस स्वागत रैली में देखे गए। सर्किट हाउस पर प्रारंभ में तो खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी इस स्वागत रैली में शामिल नहीं हो सकीं। बाद में वह कोर्ट रोड पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के घर से इस रैली में शामिल हुईं।

*शिवराज ही हमारा चेहरा-*

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकारों से चर्चा में साफ कहा कि मप्र में भाजपा शिवराज सिंह के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी मप्र सरकार के विकास कार्यो व योजनाओं को आगे रख जनता के सामने जाएगी। उन्होंने कहा कि कोलारस उपचुनाव में मिली हार का स्थानीय कारण रहा है लेकिन इस उपचुनाव परिणाम को पूरे प्रदेश के चुनाव से तौलकर नहीं देखा जा सकता।

*गुना संसदीय सीट न जीत पाने का दर्द झलका*

प्रदेशाध्यक्ष जब कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तो उस वक्त गुना-शिवपुरी संसदीय सीट में मिली रही हार का दर्द भी उनके बयान में देखा गया। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह मंथन करना चाहिए कि हम गुना और छिंडवाड़ा में क्यों हार जाते हैं और कहां कमी रह जाती है। उन्होंने कहा कि इस बार अबकी बार 200 पार के लक्ष्य को पाने के लिए हमें जी जान से जुड़ना होगा।

*खेल मंत्री ने कहा कि छोड़नी होगी गुटबाजी*

प्रदेशाध्यक्ष के दौरे के दौरान खेल मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी जिले में पार्टी में व्याप्त गुटबाजी पर चिंता जताई। खेल मंत्री ने कहा कि इस गुटबाजी की बजह से पार्टी को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि एकजुटता रहेगी तो पार्टी को इसका फायदा होगा और कांग्रेस विधायक तो क्या कोई नीचे स्तर पर भी अपने जनप्रतिनिधि इस क्षेत्र में नहीं जिता पाएगी।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *