जल क्रांति: दोषियों पर सजा की।मांग ,प्रदीप औऱ सूरज भूख हड़ताल पर, 44 वे दिन धरना जारी

प्रदीप रघुवंशी और सूरज कसेरा* एक दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे।

शिवपुरी- पब्लिक पार्लियामैंट* के तत्वधान में *सिंध जल परियोजना* को अति शीघ्र पूर्ण करने एवं इस योजना मैं अकारण व्यावधान पैदा कर विलंब कराने के दोषियों को सजा की मांग को लेकर चल रहे *धरने को 44 दिन* हो चुके हैं। *44 वे दिन* *धरना स्थल* पर

*प्रदीप रघुवंशी* एवं

*सूरज कसेरा* *एक दिवसीय क्रमिक भूख हड़ताल* पर बैठे।

आज *प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह* के द्वारा *पब्लिक पार्लियामेंट* के सदस्यों को सर्किट हाउस पर *आवश्यक चर्चा* हेतु बुलाया। इस चर्चा के दौरान *रुस्तम सिंह* जी ने माना कि परियोजना में *भ्रष्टाचार* हुआ है एवं *दोषियों पर कार्यवाही* की जानी चाहिए।

रुस्तम सिंह जी* ने *पब्लिक पार्लियामेंट* के *धरने* को *उचित* बताया एवं उनकी *मांगों* को भी *जायज* बताया। *रुस्तम सिंह जी* ने *पब्लिक पार्लियामेंट* के सदस्यों से चर्चा करते हुए बताया कि बार बार सिंध के पानी को शहर में रोका जाना अब *बर्दाश्त* नहीं होगा।

इसके लिए उन्होंने *SP शिवपुरी* को *सख्त निर्देश* देते हुए कहा कि यदि *दोशियान* के द्वारा अब भुगतान ना होने पर पानी रोकने की *धमकी* दी जाए तो *कंपनी पर तुरंत प्रकरण दर्ज किया जाए*। *पब्लिक पार्लियामेंट* की दूसरी *मांग परियोजना में हुए भ्रष्टाचार की ई ओ डब्ल्यू* के द्वारा जांच कराकर *दोषियों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज* कराने हेतु *रुस्तम सिंह जी* ने *कलेक्टर शिवपुरी* को *निर्देश* दिए कि जल्द से जल्द वह *ई ओ डब्ल्यू* को पत्र लिखें जिस पर *कलेक्टर शिवपुरी* ने भी सहमति जताई।

*प्रभारी मंत्री* ने *पब्लिक पार्लियामेंट* के सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी मांगों को जल्द से जल्द *पूरा* किया जाएगा।

*जल क्रांति सत्याग्रह* को दिए जाने वाले *समर्थन* के क्रम में आज कोचिंग संचालक *श्री अरविंद धाकड़* ने धरना स्थल पर विद्यार्थियों की *कक्षा* लगाकर *जल क्रांति* को *समर्थन प्रदान* किया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *