टोंगरा में शिक्षा की शाला बनी जुआ घर,आवारा तत्वों का शाला पर कब्जा

*टोंगरा में शिक्षा की शाला बनी जुआ घर*

– *शिवपुरी जनपद पंचायत के टोंगरा ग्राम की प्राथमिक शाला जुआ घर में तब्दील हुई*

– *आवारा तत्वों का शाला पर कब्जा*

*शिवपुरी*।

शिवपुरी जिले में शिक्षा व्यवस्था की बुरी हालत है। स्थिति यह है कि यहां पर सरकारी शालाएं बच्चों को शिक्षा देने की बजाए जुआ घर में तब्दील हो गई हैं। शिवपुरी जनपद के टोंगरा ग्राम में स्थित प्राथमिक शाला में बच्चों को पढ़ाने की बजाए कुछ ग्रामीणों ने इस शाला को जुआ घर बना दिया है। टोंगरा प्राथमिक शाला में वैसे तो 69 बच्चे दर्ज हैं लेकिन यहां पर जुआ खेलने वाले ग्रामीणों की डर के मारे छोटे-छोटे बच्चे पढ़ने नहीं आ पाते हैं।

यहां पर हर रोज बच्चों की शाला लगने की बजाए कुछ आवारा किस्म के ग्रामीणों की जुआ शाला लगती है। प्रतिदिन यहां पर 30 से 50 ग्रामीण शाला परिसर में कक्षाओं में और स्कूल भवन में जुआ खेलते हैं। यहां पर प्रतिदिन यही हाल रहता है। आवारा तत्वों के डर के कारण यहां के स्कूल में तैनात तीन शिक्षक भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

जब इस बारे में स्कूल के शाला प्रभारी आधार सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि वह कई बार इन ग्रामीणों को यहां से भगा चुके हैं लेकिन वह मारपीट करते हैं और डराते हैं।

शाला प्रभारी ने बताया कि सिरसौद थाना पुलिस में भी रिपोर्ट की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके अलावा शाला में सामान चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं। रोज कुछ लोग रात के समय यहां पर आकर शराब भी पीते हैं। कुल मिलाकर इस स्कूल में शिक्षा व्यवस्था ठप पड़ी हुई है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *