तीन साल से जमे अफसरों के होंगे तबादले

*तीन साल से जमे अफसरों के होंगे तबादले*

*शिवपुरी-* निर्वाचन आयोग ने जारी किया निर्देश
निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जिलों में 3 साल से कार्यरत अधिकारियों के तबादले करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार को इसके लिए 30 जून तक का समय दिया गया है। इसके तहत चुनाव अधिकारियों के अलावा कलेक्टर-एसपी जैसे अन्य अधिकारियों का भी ट्रांसफर होगा। अधिकारियों को उनके गृह जिले में पदस्थ नहीं किया जाएगा।
निर्देश में कहा गया है कि ऐसे अधिकारी जिन पर चुनाव कार्य में लापरवाही की वजह से अनुशासनात्मक कार्रवाई की हो या उसकी सिफारिश की गई हो उन्हें निर्वाचन कार्य नहीं सौंपा जाए या निर्वाचन कार्य से हटाया जाए। चुनाव आयोग ने कहा है कि पिछले 3 वर्षों में लगे अधिकारी या गृह जिले में जमे अधिकारियों का तबादला 30 जून से पहले कर दिया जाए। 31 जनवरी 2019 की कटऑफ डेट के अनुसार इस दायरे में 1 फरवरी 2016 या उसके बाद से एक ही जिले में जमे अफसरों के तबादले होंगे। गौरतलब है कि ये निर्देश मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के लिए जारी किए गए हैं। इनमें से मिजोरम में विधानसभा का कार्यकाल 15 दिसंबर, छत्तीसगढ़ में 5 जनवरी, मध्य प्रदेश में 7 जनवरी और राजस्थान में 20 जनवरी 2019 को समाप्त हो रहा है। ऐसे में मिजोरम के लिए कटऑफ तिथि 31.12 .2018 है तो बाकी 3 राज्यों के लिए यह तिथि 31.1 2019 है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शासकीय आईटीआई महाविद्यालय में रोजगार मेला 30 मई को 

Mon May 28 , 2018
शिवपुरी: राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड तथा जिला प्रशासन शिवपुरी द्वारा कौशल एवं रोजगार पंचायत 2018 के तहत 30 मई 2018 को प्रातः 10.30 बजे से सांय 04 बजे तक झांसी रोड पर स्थित शासकीय आईटीआई महाविद्यालय शिवपुरी में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न निजी […]