थाना प्रभारी की कार्यवाही तीन साल से फरार स्थाई वारन्टी को किया गिरफ्तार

*आबिद बख्श भौती*

जैसा कि नवागंतुक पुलिस अधीक्षक राजेश हिगणकर ने शिवपुरी मैं पद ग्रहण करने के बाद ही पहली प्रेस वार्ता में साफ कर दिया था। कि मेरी प्राथ्मिता लोगों मैं पुलिस पर विश्वास और अपराधियों मैं पुलिस का खौफ ही प्रमुख रहेगें। वही कार्यप्रणाली आज पुलिस के निचले स्तर पर भी साफ-साफ दिखाई दे रही है।

जैसा कि पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर के सख्त निर्देश हैं। की किसी भी तरह की कोई आपराधिक गतिविधि को अनदेखा नहीं किया जाएगा । इसी क्रम में आज भौती थाना प्रभारी राजवीर कटारे ने एक 3 साल से फरार चल रहे स्थाई वारंटी को गिरफ्तार कर साफ कर दिया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भौती थाना प्रभारी राजवीर कटारे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी की 2010 में एक लूट की घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों में से एक आई पी सी की धारा 393 का आरोपी पिछले तीन साल से फरार चल रहा है।

वह आरोपी जयपाल पुत्र कमल सिंह गुर्जर उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम भढौता थाना कोलारस मैं देखा गया है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए ।थाना प्रभारी राजवीर कटारे ने बद्री प्रसाद तिवारी एसडीओपी करैरा से संपर्क किया। और मुखबिर की सूचना से अवगत कराया एवं आरोपी के संबंध में जानकारी दी ।क्योंकि आरोपी अनेकों आपराधिक गतिविधियों में पहले से ही लिप्त रहते हुए।

कोलारस थाना क्षेत्र का नामी हिस्ट्रीशीटर भी रहा है। इसीलिए सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी बद्री प्रसाद तिवारी मैं एक टीम का गठन किया और वारंटी की तलाश में भेजा गया क्योंकि वारंटी कई संगीन अपराधों में लिप्त होने के चलते आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति था ।तो हर संभावना को ध्यान में रखते हुए बड़ी ही सावधानी पूर्वक कार्यवाही को अंजाम देना ही।सभी की प्राथमिकता थी।

इसी के चलते रात्रि में पुलिस टीम ग्राम भढौता पहुंची और आरोपी को गहरी नींद में सोते हुए ही दबोच लिया ।और आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। इस तरह से आरोपी के द्वारा अन्य कोई अपराध करने से पहले ही उस पर अंकुश लगाया जा सका ।इस कार्यवाही में मुख्य रूप से नगर निरीक्षक राजवीर कटारे, उप निरीक्षक कमल गोयल, ASI मुकेश शर्मा, प्रधान आरक्षक रामवीर रघुवंशी ,आरक्षक रामप्रवेश, आरक्षण महेश भास्कर, आरक्षण देवेंद्र पाल ,थाना भौती की मुख्य एवं सराहनीय भूमिका रही ।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *