नपा अध्यक्ष को तारकेश्वरी वासियो ने नाला चौक होने से जल भराव के भीषण संकट दूर करने हेतु सौपा आवेदन

शिवपुरी तारकेश्वरी कालोनी के रहवासियों ने नपा अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह को इलाके में स्थित हरिकिशन सेठी के लावारिस स्थिति मे खाली पड़े प्लाट की नपा अध्यक्ष को एक शिकायती आवेदन दे कर कार्यवाही की मांग की वार्डवासियों का कहना है कि इस प्लॉट के मालिक को हमने कई बार कहा कि इसकी बाउंड्री करवा लें जिससे गंदगी न हो लोगों का स्वास्थ्य खराब न हो, बच्चे भी यहीं से स्कूल ट्युशन जाते हैं बहुत बदबू आती है।
परन्तु आज दिनांक तक वो इसकी सफाई या निर्माण दोनो को ले कर गंभीर नहीं है।
इस माँग पत्र में रहवासियों ने मुख्यतः दो समसस्यओं जिनमे से एक तो नाला चौक होने के कारण बारिश के पानी का घरों व दुकानों में जल भराव से होने वाली परेशानी व नुक़सान से निजात दिलाने तथा मुख्यमार्ग से शिवनारायण पाण्डेय के निवास तक सीसी रोड न होने के कारण हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए तुरंत निर्माण कार्य करते हुए समस्सयाओं से निदान की माँग की है।
आपको बता दें कि सुषमा मेडिकल स्टोर व फैयाज़ खान आतिशबाज के सामने से पानी का निकास न होने के कारण यहाँ का पानी बहता हुआ भरत अग्रवाल नारियल वोलों के सामने ढलान पर आ कर तालाब की शक्ल में जमा हो जाता है महज़ 30 मिनट की बारिश में जल स्तर इतना बढ़ जाता है कि ये पानी भारत नारियल वालों के मकान के सामने बने अंडरग्राउंड नाले जो कि सालों से चोक पड़े हुए हैं के कारण लोगों के घरों व दुकानों में भर जाता है जिससे लोगों का हर साल हजारों लाखों का माली नुक़सान होता है।
इस नुक़सान का न तो कोई मुआवज़ा, हर्जाना नगरीय प्रशासन या प्रदेश सरकार पीड़ितों को देती है।
इनका कहना है:
30 मिनिट की बारिश में जब ये हाल है तो निरंतर 2 या 3 घंटे की बारिश में शहर की स्तिथि कितनी भयानक होगी इसका अंदाज़ा इसी स्तिथि से लगाया जा सकता है।
नपा ने इस आपदा से निपटने के लिए क्या कुछ तैयारी की है या अभी भी एन वक़्त पर तमाशबीन की कतार में खड़ी हो कर तमाशा देखेगी..??
हिमांशु शर्मा (कोचिंग संचालक)
हम लोग पिछले 15 वर्षों से परेशान हैं ऐसे तो कई बार नेता आते हैं मुआयना करते हैं समाधान का आश्वसन देते हैं।और फ़िर लौट कर नहीं आते संसस्याएँ जस की तस बनी हुई है, समाधान हो तो बात बने।
मंजू ओझा (क्षेत्रवासी)

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *