पण्डाल में हितग्राहिओं के बीच पहुंच, बांटा योजनाओं का लाभ

पण्डाल में हितग्राहिओं के बीच पहुंच, बांटा योजनाओं का लाभ

2022 तक हर गरीब का होगा अपना घर- श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया खेल युवा कल्याण धार्मिक न्यास, धर्मस्य मंत्री मप्र शासन
धर्मेन्द्र सिंह

शिवपुरी- अपने 2 दिवसीय निर्धारित दौरे पर शिवपुरी पहुंची मप्र शासन की खेल युवा कल्याण धार्मिक न्यास धर्मस्य मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने आज पोहरी व शिवपुरी में आयोजित मुख्य मंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के तहत हितग्राहियों के सम्मेलन में भाग लिया जहां उन्होंने पुरानी परम्परा और वीआईवी कल्चर को दरकिनार करते हुए स्वयं मंच छोड़ योजनाओं का लाभ बांटने हितग्राहिओं के बीच जा पहुंची। जहां उन्होंने गरीब हितग्राहिओं को उज्जवला योजना, लाडली लक्ष्मी,मातृ सुरक्षा, आवास भूखण्ड के पटटे एवं स्वरोजगार योजना तहत विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बांटा।

इस मौके पर उन्होंने उपस्थित हितग्राहिओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधान मंत्री जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार व मुख्य मंत्री जी के नेतृत्व वाली मप्र की कमल के फूल की सरकार ने आम गरीब, मजदूर, किसान की नैसर्गिक जरूरतों को ध्यान में रखकर एक से बढ़कर एक योजनायें बनाई हैं। चाहे वह उज्जवला, आयुष्मान, मातृ सुरक्षा, लाडली लक्ष्मी, आवास भूखण्ड, चरण पादुका, तीर्थदर्शन,

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा
आजीविका मिशन, मुक्त शिक्षा, दुर्घटना बीमा और कई जन कल्याण से जुड़ी योजनायें लागू की गई हैं। जिसका लाभ आम हितग्राही को मिल रहा है। हमारी सरकार की कोशिश है कि समय सीमा में हर हितग्राही शासन की योजनाओं का लाभ ले सके। इस मौके पर उनके साथ पोहरी विधायक सहित जिले के कलेक्टर, एसपी मौजूद थे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *