पुलिस कप्तान ने किया थानों का औचक निरीक्षण,दिए निर्देश

Share

*-थाना बैराढ़ परिसर में किया गया वृक्षारोपण*

शिवपुरी
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने बीते रोज पोहरी अनुविभाग के विभिन्न थानों का औचक निरीक्षण कर थाना प्रभारियों को व्यापक दिशा निर्देश दिए हैं। इस दौरान एसपी के साथ पोहरी एसडीओपी अशोक घनघोरिया भी मौजूद रहे। एसपी श्री हिंगणकर द्वारा किए जा रहे जिलेभर के थानों के भ्रमण से अमले में हड़कम्पपूर्ण स्थिति देखी जा रही है।
जानकारी के अनुसार नवागत पुलिस अधीक्षक बीते रोज पोहरी अनुविभाग क्षेत्र के थानों के निरीक्षण पर निकले जहां उन्होंने पोहरी, बैराड़, छर्च, सिरसौद एवं गोपालपुर थाने का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी श्री हिंगणकर ने थानों में पदस्थ सभी पुलिस कर्मचारी एवं अधिकारियों का परिचय प्राप्त किया और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि वह थानों के रिकॉर्ड को दुरूस्त रखें व पुराने अपराधों को 8 दिवस के भीतर निराकरण करें और थानों के अंदर एवं थाना परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। एसपी श्री हिंगणकर ने पोहरी अनुविभाग क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी एवं पुलिसकर्मियों को निरीक्षण के दौरान समझाईस देते हुए निर्देश दिए हैं कि वह जनता के साथ अच्छा व्यवहार रखे और पुलिस की छवि को समाज के बीच अच्छा बनाए। जिससे आमजन का पुलिस पर विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान बैराड़ थाना परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया। एसपी द्वारा किए गए विभिन्न थाना क्षेत्रों में औचक निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसडीओपी अशोक घनघोरिया भी मौजूद रहे।
*वर्षो से फरार चले आ रहे वारंटियों को पुलिस ने दबोचा*
फरार वारंटियों के खिलाफ एसपी राजेश हिंगणकर के निर्देशन में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत जिले के विभिन्न थाना प्रभारियों द्वारा आधा दर्जन से अधिक स्थाई वारंटियों को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। जानकारी के अनुसार एसपी श्री हिंगणकर के निर्देशन मेेंं अमेाला थाना पुलिस ने मंगल पुत्र खलकू आदिवासी, कोलारस थाना पुलिस ने मोहर सिंह निवासी खिरई, थाना पिछोर ने महिला बैजंती पत्नी ज्वाला लोधी निवासी जौरी बुजुर्ग थाना बड़ा गांव, थाना कोतवाली ने मुबारकउद्दीन पुत्र निशार अहमद निवासी मोती बाबा मंदिर के पास शिवपुरी, थाना सिरसौद ने अतर सिंह पुत्र सवाईलाल रावत निवासी चैकी कुशयारा, सीहोर थाना पुलिस ने मायाराम पुत्र प्यारेलाल साहू निवासी निरउआ थाना सीहोर, बैराड़ थाना पुलिस ने भरत उर्फ टेढ़ा पुत्र रमेश आदिवासी निवासी जमोनिया थाना गोपालपुर को मुखबिर की सूचना के आधार पर से गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। पकड़े गए सभी आरोपी स्थाई वारंटी होकर पिछले कई वर्षो से फरार चले आ रहे थे।
*पुलिस ने पकड़ा कट्टू वाहन*
कट्टू वाहनों पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर के निर्देशन में की जा रही कार्रवाईयों से इस कारोबारों को करने वाले लोगों में हड़कंप पूर्ण स्थिति देखी जा रही है। आज करैरा पुलिस ने एसपी श्री हिंगणकर के निर्देशन में आपे वाहन को मण्डी के समीप से पकड़कर इसे कार्रवाई के जद में लिया है। पकड़े गए आपे में पांच भैंसे भरी हुई थी।
*चोरी के वाहन से सप्लाई की जा रही थी अवैध शराब*
आज सीहोर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर से एक बाईक पर सवार दो युवक गोविंद पुत्र राजू कंजर निवासी भितरवार एवं राकेश पुत्र अजब सिंह निवासी सीहोर को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लगभग 600 लीटर कच्ची शराब जप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से जो बाईक बरामद की है। बताया जाता है कि वह चोरी की है और इसे जिला राजगढ़ कालीपीठ थाना क्षेत्र से चुराया गया था। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर,राजगढ़ पुलिस को भी बाईक बरामदगी की सूचना दी है। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में सीहोर थाना प्रभारी एचएस मीणा और उनकी टीम की अहम भूमिका रही है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: