पुलिस ने पकड़े कट्टू वाहन लाखों के मवेशियों को कराया मुक्त

 

एसपी श्री हिंगणकर को मिली सूचना के बाद हुई कार्रवाई,मामला दर्ज

-सुनील कुमार पाण्डेेय के बाद नवागत एसपी ने भी छेड़ा अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान

शिवपुरी : पुलिस ने एसपी राजेश कुमार हिंगणकर के निर्देशन में जिले भर में कट्टू वाहनों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है और प्रतिदिन विभिन्न थाना क्षेत्रों में अवैध रुप से जानवरों से लदे वाहन पकड़े जा रहे है।

आज पुलिस कप्तान श्री हिंगणकर को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बामौरकलां पुलिस ने लगभग 17 लाख रुपये से अधिक के उन मवेशियों को मुक्त कराया है।

जिन्हें कत्लखाने ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए वाहनों को जप्त कर स्टाफ के खिलाफ आपरधिक मामला पंजीबद्ध किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी राजेश कुमार हिंगणकर को आज मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ट्रक क्रमांक आरजे जीए 8268 एवं आरजे जीए 8375 में अवैध रुप से मवेशियों को लादकर इन्हें चंदेरी की ओर से लाकर कत्लखाने की ओर ले जाया जा रहा है।

उक्त दोनों वाहन बामौरकलां थाना क्षेत्र से निकलेंगें। मुखबिर से मिली इस सूचना को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए बामौरकलां थाना प्रभारी रामराजा तिवारी को कार्रवाई हेतु निर्देश दिए।

एसपी के निर्देशन में थाना प्रभारी ने वाहन चैकिंग के दौरान उक्त दोनों वाहनों को पकड़कर इनमें लदे 63 मवेशियों को मुक्त कराया है। पुलिस ने वाहन में बैठे स्टाफ अबरार पुत्र भैया मिया मुसलमान उम्र 24 वर्ष निवासी किरी सिरोंज,मुख्तयार पुत्र अकबर खान उम्र 32 साल निवासी भानपुर मुरैना,आरिफ खान पुत्र अल्लादीन उम्र 28 साल भागचंद गली सिरोंज,वहीद पुत्र अशरफ खान उम्र 40 साल निवासी गंगाराम का पुरा बमोर मुरैना के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। पुलिस ने पकड़े गए दोनों वाहनों से 17 लाख 300 रूपये कीमत के 63 मवेशियों को मुक्त कराने में बड़ी सफलता हासिल की है।

यह बता दें कि अब से पूर्व शिवपुरी के एसपी रहे सुनील कुमार पाण्डेय ने कट्टू वाहनों के खिलाफ रिकार्ड कार्रवाईयां की थी। श्री पाण्डेय के स्थानांतरण के बाद नवागत पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर ने भी इस अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है और प्रतिदिन जिले भर में इस काले कारोबार की धरपकड़ की जा रही है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *