पोहरी में धड़ल्ले से चल रही अवैध खाद- बीज दुकाने, प्रशासन मौन

पोहरी। पोहरी क्षेत्र में , प्रशासन की देख-रेख में खाद्य बीज की दुकानें संचालित हो रही हैं। सीजन के मौसम आते ही पोहरी क्षेत्र के आस-पास पोहरी नगर सहित परिच्छा, झिरी, भटनावर, बैराड़ सहित दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र में बिना अनुमति के खाद्य बीज की दुकानें संचालित है जिन पर एक्सपायरी बीज और बिना अंकुरित किया गया बीज कृषकों को दिया जा रहा है जिसे किसानों के साथ प्रशासन ले साथ मिलकर दुकानदार धोखा दे रहे है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोहरी क्षेत्र सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में जो दुकानें बिना अनुमति के संचालित है। सीजन के आते ही क्षेत्र में कुकरमुत्तों की तरह दुकानें संचालित हो जाती है उन सभी दुकानदरों द्वारा एक मोटी रकम पोहरी में बैठक कृषि विभाग के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक भेजी गई है तभी तो कृषि विभाग के अधिकारियो के सामने बिना अनुमति के यहां दुकाने कैसे संचालित हो रही है किसानों का इन दुकानदरां द्वारा शोषण किया जा रहा है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खोड़ के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया भौती थाना प्रभारी का सम्मान

Sat Jun 16 , 2018
*आबिद बख्श खोड़* भौती थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम खोड़ के लोग अपने मोहब्बत के पैगाम दूसरों तक पहुंचाने के मकसद से नए-नए कार्यक्रम करते रहते है ।इसी क्रम में आज एक बार फिर खोड के मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा एक कार्यक्रम रखा गया। जिसका मकसद लोगों में […]