प्रधानमंत्री श्री मोदी के सीधे प्रसारण कार्यक्रम का नागरिकों ने लिया लाभ

शिवपुरी, 23 जून 2018/ प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत इंदौर में आयोजित मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 पुरस्कार समारोह कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन का सीधा प्रसारण शनिवार को कम्युनिटी हॉल गांधी पार्क शिवपुरी में किया गया।

जिसमें कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, संभागीय कार्यपालन यंत्री श्री बी.के.करैया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री जे.पी.भार्गव, सहायक यंत्री श्री आर.डी.शर्मा सहित संबंधित हितग्राही, गणमान्य नागरिक एवं पत्रकारगण उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नेहरू स्टेडियम में आयोजित मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के पुरस्कार वितरण समारोह में पीएमएवाय और अमृत योजना के तहत 1 लाख से अधिक हितग्राहियों के लिए आवासों का ई लोकार्पण किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरी दुनिया में इंदौर का नाम रौशन करने का जो पराक्रम आपने दिखाया है उसकी वजह से मुझे इंदौर आना ही पड़ा।

स्वच्छता एक दिन में नहीं आती। आप सभी के अथक प्रयासों से देश के स्वच्छतम शहर इंदौर आने का सौभाग्य मुझे मिला है, इसके लिए आप सभी का हृदय से आभारी हूँ।

27 हितग्राहियों को कराया गृह प्रवेश
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत शनिवार को ग्राम कठमई आदिवासी बस्ती में 27 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। इस मौके पर संभागीय कार्यपालन यंत्री श्री बी.के.करैया, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री जे.पी.भार्गव, सहायक यंत्री श्री आर.डी.शर्मा सहित संबंधित जनप्रतिनिधि, पार्षद, हितग्राही, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रथम घटक बीएलसी में कुल 1752 आवास हितग्राहियों को वितरित किए जाएगें। जिसमें से 500 मकान पूर्णतः की ओर है। इसके साथ ही जनभागीदारी आधारित योजना (एएचपी) के तहत 1030 आवास हितग्राहियों को वितरित किए जाएगें। जिसमें 500 आवासों में पुताई का कार्य शेष है और 530 आवासों का कार्य प्रगति पर है। कार्यक्रम में 27 हितग्राहियों को पुष्पहार पहनाकर गृहप्रवेश कराया गया और मिठाई का भी वितरण किया गया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *