बाबुओ से मारपीट के मामले में कलेक्टर ने तत्काल किया निलंबित

Share
शिवपुरी। बीते रोज जिले में चल रही बाबूओं की हड़ताल में शामिल नहीं होने पर बाबूओं के साथ मारपीट के मामले में कोतवाली पुलिस ने बाबूओं पर अपराधिक प्रकरण दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। मामला दर्ज होने के बाद कलेक्टर ने इस मामले में तीनों आरोपीयों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। विदित हो कि बीते रोज डीपीसी कार्यालय में प्रौढ़ शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू रविन्द्र श्रीवास्तव अपने कार्यालय में अपने विभाग का काम कर रहे थे।

तभी हड़ताल पर बैठे बाबू नासिरअली, सहायक ग्रेड सिचाई विभागशिवपुरी, कृष्ण मुरारीपाराशर कलेक्ट्रेट शिवपुरी,नौशाद अली तहसील कार्यालय कोलारस अपने 6-7 बाबूओं के साथ कार्यालय में पहुंचे और बाबू को हड़ताल पर ले जाने की जबरदस्ती करने लगे।

जिसपर रविन्द्र श्रीवास्तव ने जाने से इंकार किया तो आरोपीयों ने एक राय होकर रविन्द्र श्रीवास्तव के साथ मारपीट कर दी। विभाग इस मामले को दबा गया। परंतु जब इस मामले की वीडियो बायरल हुई तो कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने तत्काल कार्यवाही कराने की बात डीपीसी से कही। जिसपर डीपीसी अपने विभाग के कर्मचारीयों के साथ कोतवाली पहुंचे। जहां पुलिस ने विभाग के कर्मचारी आसिफ अफगानी पुत्र नियामत खांन उम्र 56 साल निवासी गोविंद नगर की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।
इस मामले में अपराधिक प्रकरण दर्ज होने के तत्काल बाद कलेक्टर ने मामलें को गंभीरता से लेते हुए आरोपीयों को सस्पेड कर दिया। यहां बता दे आरोपी इससे पहले जिला रजिस्ट्रार के बाबू रामेश्वर राठौर और डीईओ ऑफिस के बाबू तिलक पंजाबी के साथ भी मारपीट कर चुके थे। परंतु इन दोनों विभाग के अधिकारीयों ने इस मामले से पर्देदारी करते हुए मामले की शिकायत नहीं की। अगर यह पहले ही शिकायत कर देते तो इस मामले में दो कर्मचारी पिटने से बच जाते।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: