बिजली आते ही ग्रामीणों के खिले चेहरे ,सांसद नरेंद्र सिंह तोमर के प्रयास लाये रंग

लाइट आते ही ग्रामीणों के खिले चेहरे
*सांसद नरेंद्र सिंह तोमर के प्रयास लाये रंग*

*सिल्लारपुर के ग्रामीणो के साथ मिलकर संजय पहारिया थे लगातार प्रायसरत

करैरा—
करैरा से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर बसे सिल्लारपुर गाँव के आदिवासी एवं नीमडाडा मोहल्ले को बसे कई साल बीत गए लेकिन आज तक बिजली के दर्शन नही हुए थे ।

लेकिन समाज सेवी संजय पहारिया से मिले गाँव के युवा तो महज 9 माह में हल हुई समस्या।श्री पहारिया को बताया कि जब में एक दिन सिल्लारपुर तरफ सुबह घूमने निकला तो यहाँ के कुछ युवाओं ने इस समस्या से मुझे अवगत कराया।

मेरे द्वारा ग्रामीणों को समझाया गया कि हमारे यहां के सांसद नरेंद्र सिंह तोमर विकाश के लिये समर्पित ब्यक्ती है मैं यह समस्या उन तक पहुचाने का प्रयास करूंगा लेकिन तब ग्रामीणों को यकीन नहीं हुआ लेकिन जब आज उनके घर रोशनी से जगमगा ऊठे तो उनका यकीन विस्वाश में बदल गया।

कई प्रकार की समस्या आने के बाद भी पहारिया ने हार नहीं मानी और वे युवा मोर्चा शिवपुरी के जिला अध्यक्ष मुकेश चौहान के साथ मिलकर केंद्रीय मंत्री एवं सांसद नरेंद्र सिंह तोमर के पास पहुँचे एवं आदिवासी ग्रामीण जन की जनता को सौभाग्य योजना के अंतगर्त जोड़े जाने का प्रस्ताव रखा जिसे बीपीएल धारकों को मुफ्त बिजली का लाभ मिल सके । श्री तोमर द्वारा तत्काल सिल्लारपुर ग्राम की जनता के लिये विधुत की ब्यबस्था के लिये शिवपुरी डीएम से लेकर वरिष्ठ विधुत अधिकारीयो को पत्र लिखा एवं उनको कहा कि फंड की कोई कमी नही आई चाहिये एवं फंड समस्या से लेकर जो समस्या आये तो तत्काल मुझे अवगत कराये एवं शेष राशी सांसद निधी से दी जायेगी ।

जैसे ही सांसद का पत्र निकला तो वरिष्ठ कार्यालय से तत्काल सिल्लारपुर की समस्या को हल करने का आदेश आया ।
करैरा *ऐ ई* श्री टेम्बूकर द्वारा स्वयं की देख रेख में काम शुरू करवाया । पूरे मोहल्ले में नवीन खम्बे एवं लाईट की डीपी रखवाई गई एवं सभी आदिवासी मोहल्ले में सौभाग्य योजना के तहत एक बत्ती कनकेशन दिया गया जिससे करीब 200 परिवार आज लाभन्वित हो गये है।

सिल्लारपुर की जनता ने किया आभार व्यक्त-
सोमवार की साम ग्रामीणों ने एक आभार कार्यक्रम रखा जिसमें मछुआ कल्याण बोर्ड के प्रदेशाध्यक्ष राजू बाथम,पिछोर जनपद अध्यक्ष लोकपाल लोधी ,अरविन्द बेडर,युवामोर्चा के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान,संजय पहारिया, हेमंत शर्मा,भान सिंह नरवरिया सहित कई लोग गाँव में पहुंचे जिसमें ग्रामीणों ने सांसद नरेंद्र सिंह तोमर आदि सहित सभी लोगो का आभार ब्यक्त किया ।

*इनका कहना है*

ए ई सुबोध टेम्बूनिकर का कहना है कि सिल्लारपुर के ग्रामीणो द्वारा लगातार विधुत समस्या को लेकर माँग की जा रही थी लेकिन फंड की कमी के कारण यह कार्य नही हो पा रहा था । लेकिन सासंद महोदय द्वारा किये गये अथक प्रयास से यह कार्य सफल हो गया ।

संजय पहारिया द्वारा यह बात हमारे संज्ञान में लाई गई थी इसके बाद हम संजय पहारिया के साथ मिलकर केंद्रीय मंत्री से मिले तो उन्होंने तत्काल सिल्लारपुर के ग्रामीणो की समस्या हल की । बाकई में में ग्रामीणो के लिये खुशी की सौगात है।
*युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष शिवपुरी मुकेश चौहान*

सांसद महोदय द्वारा सिल्लारपुर ग्रामीणो की जनता का विधुत समस्या हल करने पर करीब 200 परिबार की जनता आज खुश है एवं जिसने कभी लाइट नही देखी उसे आज लाईट का कनेक्शन स्विच सहित निःशुल्क मिलना एक सुखद छड़ है। सांसद जी ,जिला अध्यक्ष जी एवं ऐ ई सर सबका योगदान रहा ।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *