भाजपा कार्यकर्ताओं का मंत्रियों से हुआ मोहभंग

*प्रभारी मंत्री आए तो गिने-चुने कार्यकर्ता ही रहे मौजूद*

– *सुनवाई न होने से प्रभारी मंत्री से भाजपा कार्यकर्ताओं ने बनाई दूरी*

*शिवपुरी।*

तीसरी बार सरकार बनाने के लिये बीजेपी ने जहां मंत्रियों को मैदानी दौरे के निर्देश दिये है वही बीजेपी के कार्यकर्ता चुनावी साल में इन मंत्रियों को कोई तबज्जो देने के मूड में नही है।

शिवपुरी जिले में तो प्रभारी मंत्री का बीजेपी वर्कर्स ने घोषित बहिष्कार सा कर दिया है,आज जब वे सर्किट हाउस पर पोहरी जाने के लिये रुके तो उनसे मिलने के लिये कोई भी कार्यकर्ता नही आया अकेले नरेंद्र बिरथरे वहाँ नजर आए वह भी शायद इसीलिये क्योंकि प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह उनके क्षेत्र पोहरी में जाने वाले थे।

काफी देर तक रुकने के बाद रुस्तम सिंह करीब 11 बजे जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण करने निकले तब तक भी उनसे मिलने कोई नही पहुँचा। अकेले जंडेल सिंह गुर्जर को छोड़ जो उनके रिश्तेदार भी है।

अस्पताल में लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त राजू बाथम जरूर पहुँचे लेकिन नरेंद्र बिरथरे वहाँ नजर नही आए शायद उन्हें तक इस कार्यक्रम की सूचना नही थी। असपताल में भर्ती मरीजों को सामने बिठालकर सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया गया वहाँ भी कोई पार्टी नेता या कार्यकर्ता नजर नही

आया। बमुश्किल 15 मिनिट में प्रभारी मंत्री यहाँ से रवाना हो गए। बताया जाता है कि कल पिछोर, करेरा में भी बीजेपी वर्कर्स ने प्रभारी मंत्री से किनारा सा कर रखा था। सच्चाई यही है कि शिवपुरी जिले में रुस्तम सिंह कार्यकताओं के हिसाब से पूरी तरह फैल साबित हुए है

इसीलिये अब मैदानी वर्कर्स ने समझ लिया है कि उनके जाने से कोई फायदा नही होना है जब उन्ही के काम नही हो रहे है तब वे जनता के क्या काम प्रभारी मंत्री से करा पाएंगे। इस कार्यकाल में सिर्फ एक बार ट्रांसफर किए गए वे भी सिर्फ कुछ बड़े नेताओ के कहने से उसमे भी अधिकतर कर्मचारियों के तबादले मंत्री ने निरस्त कर दिए।

शिवपुरी जिले में प्रभारी मंत्री ने शायद ही कभी कार्यकर्ताओ के साथ खुली बैठक की हो, जबकि सीएम कह कह कर थक गए कि मंत्री क्षेत्र में रात बिताएं, कार्यकर्ताओं से संवाद करें लेकिन पहले दो साल तक कुसुम मेहदले औऱ अब रुस्तम सिंह ने भी कार्यकर्ताओं की ब्रेकद्री की।

यही कारण है कि शुक्रवार को रुस्तम सिंह को पूछने के लिए कोई बीजेपी वर्कर नही आया।
*सरकारी कार्यक्रमों की भी सूचना नहीं मिल रही है भाजपा कार्यकर्ताओं को*

जिले में इस समय सरकारी कार्यक्रमों की सूचना भी भाजपा कार्यकर्ताओं को नहीं मिल रही है। एक समय पार्टी के जिला दफ्तर पर लगभग सभी सरकारी समारोहों की बकायदा सूचना कलेक्ट्रेट से आती थी। पार्टी वर्कर्स भी बढ़ चढ़ कर इन कार्यक्रमो में शिरकत करते थे

लेकिन पिछले कुछ समय से यह सिलसिला थम गया है। न प्रशासन बुलाता न स्वेच्छा से कार्यकर्ता जाते। हितग्राहीमूलक योजनाओं के आयोजन की सूचना तक नेताओं को नही दी जाती हैं। 15 मई से विकास यात्राएं आरम्भ हो चुकी है लेकिन पार्टी को इन यात्राओं से कोई लेनादेना नही है।

मंत्रियों में समन्वय का इतना अभाव है कि दो दिन से प्रभारी मंत्री और खेल मंत्री जिले में ही थे लेकिन दोनों में कोई सम्पर्क या संवाद नही हुआ।

लोककल्याण शिविर भी बिना सलाह के आयोजित होते है।पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर को गांधी पार्क में बुलाया गया पर पार्टी के कार्यकर्ताओं तक को इसकी खबर नही लगी।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *