भीषण गर्मी में पानी का संकट बढ़ा, सिंध का पानी 3 दिन से नही आया, बार-बार फूटी लाइन

तीन दिन से नहीं आया सिंध का पानी, पाइप लाइन बार-बार फूट रही

शहर के अधिकांश वार्डो में जनता पानी के लिए तरसी

पाइप लाइन में भ्रष्टाचार की पोल खुली कार्रवाई एक पर भी नहीं हुई

*शिवपुरी*।

शिवपुरी शहर में तेज गर्मी के बीच पीने के पानी का संकट और बढ़ गया है। पिछले तीन दिन से सिंध जलावर्धन योजना की पाइप लाइन से पानी सप्लाई का काम बंद है। सतनवाड़ा के पास पाइप लाइन में दो जगहों से फूट जाने व लीकेज आ जाने से ग्वालियर बायपास तक इस प्रोजेक्ट के तहत जो पानी आ रहा था वह नहीं आ पा रहा है। इसके कारण पानी सप्लाई में लगे नगर पालिका के टैंकर नहीं भर पा रहे हैं। स्थिति यह है कि टैंकर भरने के लिए पानी नहीं हैं और वार्डो में सप्लाई व्यवस्था ठप है। परेशान लोग क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और अधिकारियों से जबाव मांग रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

ये भी पढ़े

मनमाने बिजली के बिल देकर किसानों को जेल भेज रही है भाजपा सरकार- किसान कोंग्रेस

हाईडेंटों पर भी पर्याप्त पानी नहीं

नगर पालिका द्वारा हवाई पट्टी, शमशान घाट और भदैयाकुंड के पास जो हाईडेंट बनाए गए हैं वहां पर भी पर्याप्त पानी नहीं। इन हाईडेंटों से टैंकरों को भरने में काफी समय लग रहा है। इससे सप्लाई प्रभावित है। कागजों में जो निजी बोर अधिग्रहित करना दर्शाए गए हैं वहां पर राजनीतिक दबाव के चलते नपा के टैंकर पानी भरने के लिए नहीं जा पा रहे हैं। बाद में अधिग्रहित बोरों का बिजली का बिल सरकारी खाते से दिलवा दिया जाएगा। कुल मिलाकर व्यवस्था ठप है।

जनता में भारी आक्रोश

सिंध जलावर्धन योजना में हुए भ्रष्टाचार को लेकर डेढ़ महीने से जलक्रांति का धरना प्रदर्शन चल रहा है। वहीं दूसरी ओर पीने का पानी नहीं मिलने से लोगों में भारी आक्रोश है। जनता का कहना है कि दिन छोड़िए पूरी रात-रात भर एक-एक कट्टी पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। लोगों का कहना है बच्चे हों या महिलाएं, घर का हर सदस्य अपना काम धंधा छोड़कर पानी के लिए परेशान हैं।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *