भ्रष्टाचार का अखाडा बनता जा रहा है कोलारस तहसील कार्यालय

कोलारस – तहसील कार्यालय के आसमान पर इन दिनों भ्रष्टाचार के काले बादल गड-गडा रहे हैं। और राजस्व संबधित कामों में जमकर धांधली मची हुई है, भ्रष्टाचार को विनाश की संज्ञा दी जा रही हैं, ऐसे भ्रष्टाचारियों से जनता के लोग भारी दुखी होकर तहसील कार्यालय पर हल्ला बोलने का मन बना चुके हैं। ऐसे में भ्रष्टाचारियों को अपना चेहरा आईने में देखने की आवश्यकता है क्योकि आईने के सामने से हट जाना समस्या का समाधान नहीं होता।

*महिनों से नहीं हुए पटवारी के दर्शन*

परगने के ग्राम सनवारा हल्का पर पदस्थ पटवारी सुरेन्द्र सूर्यवंशी के दर्शनों के लिए ग्रामीण तरस रहे हैं, जबकि कोलारस अनुविभागीय अधिकारी प्रदीप सिंह तोमर विगत दिवस आयोजित कि गई बैठक में पटवारियों को अपने हल्कों पर रहने के निर्देश दे चुके हैं, बाबजूद इसके लापरवाह पटवारियों द्वारा अपने कर्तव्य के प्रति सजगता नहीं दिखाई जा रही है और ग्रामीण अपने राजस्व संबधित कार्यों के लिए भटकते फिर रहे हैं।

*तलासने पर भी नहीं मिलते लालाजी*

ग्राम सनवारा के ग्रामीण लक्ष्मीनारायण राय ने बताया कि हमारे हल्के पर पदस्थ पटवारी सुरेन्द्र सूर्यवंशी कभी गांव नहीं आते, में अपने जाति प्रमाण व राशनकार्ड बनवाने के लिए महिनों से भटक रहा हंू, लेकिन न तो लालाजी फोन उठाते और न हीं मिलते। ग्रामीण महेन्द्र आदिवासी ने कहा कि मुझे अपना राशनकार्ड बनवाना है और में लालाजी को सभी कागजात भी दे चुका हंू, पर लालाजी गांव आते ही नहीं है और न ही कोलारस मिलते।

*3000 नहीं दिए इसलिए नहीं बना रहे मेरी किताब*

जगदीश प्रसाद ने बताया कि मेरी ग्राम सनवारा हल्के में क्रषि भूमि स्थित है, जिसकी किताब बनबाने के लिए में विगत 3 माह से पटवारी के चक्कर काट रहा हंू। पटवारी द्वारा मुझसे मेरी किताब बनाने के एवज में 3 हजार रूपये की मांग की गई जब मैने पैसा देने से इंकार कर दिया तो उन्होने न ही मेरी किताब बनाई और मुझसे बोले की तुम्हे जहां जाना है जाओ मेरेी शिकायत करो, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड सकता, में सबको हिस्सा देता हूँ

*शिकायतों की जांच कराकर कार्यवाही करेगें – एसडीएम*

कोलारस एसडीएम प्रदीप सिंह तोमर ने कहा कि मामला आपके द्वारा संज्ञान में लाया गया है। इस प्रकार कि शिकायतों को दिखवाते हैं। मामले की जांच कराएगें, यदि जांच के दौरान पटवारी दोषी पाया गया तो उसके विरूद्व दंडात्मक कार्यवाही संस्थित की जाएगी।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले में अभीतक 207.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज

Thu Jul 19 , 2018
शिवपुरी, 18 जुलाई 2018/ षिवपुरी जिले में 1 जून 2018 से अभीतक तक कुल 207.1 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई। 24 घण्टे में जिले में 1.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि गत वर्ष आज दिनांक तक कुल 150.4 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज हुई थी। अधीक्षक भू […]