मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ,पत्रकारिता विश्वविद्यालय परिसर का शुभारंभ

दतिया । जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया के खैरी माता मंदिर क्षेत्र में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के परिसर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दतिया नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने की।

मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के विकास के लिए 30 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। सकारात्मक और स्वच्छ पत्रकारिता के विकास को राज्य सरकार ने प्राथमिकता दी है।

इसी श्रृंखला में दतिया में पत्रकारिता प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। यहां इसी सत्र से बी.ए. (जनसंचार) पाठ्यक्रम, बी.कॉम कम्प्यूटर और पीजीडीसीए में प्रवेश की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। उन्होंने कहा कि युवाओं को कैरियर के लिए अब अधिक अवसर उपलब्ध होंगे।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि दतिया में नवीन न्यायालय भवन, चिकित्सालय भवन, मेडीकल कॉलेज, नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित अनेक विभाग के नये भवन निर्मित हुए है। दतिया के विकास का सिलसिला थमने वाला नहीं है।

नल-जल योजना का लोकार्पण : जनसम्पर्क मंत्री ने दतिया जिले के ग्राम अगोरा में 90 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सतही नल-जल योजना का लोकार्पण किया।

उन्होंने ग्रामवासियों को घर-घर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होने पर बधाई देते हुए अनुरोध किया कि आवश्यकता अनुसार ही जल का उपयोग किया जाए। जल के अपव्यय को रोकने के लिए सभी सजग रहें

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *