महा मृत्युंजय जाप के बाद हुए विशाल भंडारे में हजारों लोगों ने किया भोजन

खोड़ शिवपुरी: पिछोर अनुविभाग के अन्तर्गत आने बाली ग्राम पंचायत खोड़ मैं दिनांक 22 जनवरी सोमवार को हुए भंडारे में शामिल हुए हजारों लोगों ने भोजन के रूप में प्रसाद ग्रहण किया। जैसा कि ज्ञात हैं। कि दिनेश कुमार गेडा जो कि एक वहुत ही वडे ठेकेदार ओशो एसोसिएशन के ओनर  साथ-साथ समाजसेवी भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारणी मैं घोषित सदस्य एवं भाजापा के सक्रिय सम्मानिय कार्यकर्ता मैं से एक है। जो कि किसी पहचान के मुहताज नहीं क्योंकि उनका नाम ही उनकी पहचान है। 

दिनेश गेडा जो हमेशा ही धार्मिक कार्यों में वड चढ़कर कर भाग लेते हैं। जिसमें धायमहादेव मंदिर के लिए स्वंम के द्वारा डामरीकरण कर रोड का निर्माण हो एवं 30 फिट ऊचा भव्यता से ओत प्रोत प्रमुख दुआर हो या फिर धायमहादेव मंदिर के सौन्दर्यी करण के अनेको ऐसे कार्य है। जिनका उल्लेख करना सूर्य को दीपक दिखाने जैसा होगा। इसी क्रम में दिनेश कुमार गेडा एवं उनके परिवार के द्वारा हाल ही में एक आस्था से जुड़े कार्यक्रम की शुरुआत दिनांक 12 जनवरी शुक्रवार को की थी । 

जिसमें सर्व प्रथम खोड़ की आस्था का केंद्र कहा जाने वाला और अगर कहा जाए कि जिसके द्वारा ही खोड़ को पहचाना जाता हैं। तो भी गलत नहीं होगा। श्री धायमहादेव मंदिर से गंगा जल भरकर कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें 101 कलश लेकर महिलाऐ एवं लड़कियां शामिल हुई थी साथ ही ग्रामीणों ने भी कलश यात्रा में शामिल होकर  दिनेश कुमार गेडा के घर पहुंचे और कलश यात्रा को सफल बनाया इस कलश यात्रा के साथ ही 10 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जिसमें श्री धाय महादेव की असीम कृपा से ग्राम खोड़ में श्री सपादलक्ष शिव पार्थिव पूजन शिवार्चन जिसे महादेव वनाना भी कहा जाता हैं। एवं श्री महा मृत्युंजय जाप का आयोजन दिनेश गेंडा के यहाँ किया गया । जिसमें हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोग कार्यक्रम में शामिल हुए ।

 शाम को शिव लिंग विसर्जन के लिए खोड के तालाब पर जाते थे । इस कार्यक्रम में एक और गर्व करने वाली बात यह भी रही कि हर दिन शिव लिंग विसर्जन के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल रहते थे। जिससे ईश्वर की आस्था को तो वल मिलता ही था । साथ साथ सभी धर्मों के लोगों मैं नई ऊर्जा का संचार होता था । और स्नेह व प्रेम में भी बढ़ोतरी होती थी । इस कार्यक्रम का समापन दिनांक 22 जनवरी सोमवार को किया गया जिसमें दिनेश गेडा एवं समस्त गेडा परिवार की ओर से खोड तथा आसपास के गांवों के सभी धर्म जाती के लोगों को आमंत्रित किया गया था।

जिनमें प्रसाद के रूप में भोजन की व्यवस्था की गयी।  अतः 22 जनवरी सोमवार को खोड धायमहादेव पेट्रोल पंम्प पर आस पास के गांव के करीब 12 से 15 हजार लोग भी भंडारे में शामिल हुए। जिसमें खोड़ पंचायत एवं गडोइया पंचायत के सभी धर्मों एवं समुदायों के लोगों को आमंत्रित किया गया था। साथ ही जिले की वडी वडी हस्तियां भी आज खोड मैं भंडारे मैं मौजूद दिखाई दी।

 जिससे जिले की समस्त भारतीय जनता पार्टी की कार्यकारणी के सभी सक्रिय सदस्य पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी, पूर्व विधायक एवं भाजापा जिला अध्यक्ष रणबीर सिंह रावत पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुबंशी, जैसी वडी वडी हस्तियों के साथ गरीब आदिवासियों ने भी भरपूर भोजन के रूप में प्रसाद ग्रहण किया और साथ ही जहां छोटो ने दिनेश गेडा जी के पैर छुए तो वही बडो ने उन्हें आशीष देते हुए ओर अधिक ऊँचाइयाँ पर पहुचने का आशीर्वाद दिया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *