मां की स्मृति में बनाया शवदाह ग्रह किया नगर को समर्पित ।

 

काल्पनिक तस्वीर

करैरा शिवपूरी…नगर के गणेश घाट मुक्ति धाम पर करैरा के प्रमुख समाजसेवी अरविंद बेडर(गधाई )एवं डॉ पी डी गुप्ता ने अपनी माँ स्वर्गीय हंसमुखी देवी की प्रथम पुण्यतिथि पर एक शवदाह ग्रह का निर्माण कराया जाकर करैरा नगर को समर्पित किया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री रणवीर सिंह रावत प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा भा ज पा उपस्थित थे कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पंचायत करैरा के अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू द्वारा की गई विशिष्ट अतिथि के रूप में व्लाक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल ,मंडल अध्यक्ष भाजपा जयप्रकाश सोनी, हरीशंकर परिहार उपस्थित थे साथ ही बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।कार्यक्रम में श्मशान घाट के विकास पर चर्चा की गई ।
गीतकार घनश्याम योगी ने मुक्ति धाम की कविता “हे अंतिम ठौर प्रणाम “सुनाई तो वहीं साहित्यकार सतीश श्रीवास्तव ने दिवंगत आत्माओं से क्षमा याचना की कविता सुनाई ।
मुख्य अतिथि श्री रणवीर सिंह रावत ने कहा कि करैरा के इतिहास में पहला अवसर है जब श्मशान घाट के विकास और व्यवस्था वावत श्मशान घाट पर ही कोई बैठक आयोजित कीं गई है उन्होंने अरविंद बेडर और डॉ पी डी गुप्ता (गधाई)की भूरि भूरि प्रशंसा कीं ।
इस अवसर पर अध्यक्षता कर रहे नगर पंचायत करैरा के अध्यक्ष कोमल प्रसाद साहू ने भी अपने पिता स्वर्गीय श्री भैयालाल साहू की स्मृति में एक शवदाह ग्रह निर्माण कराने की घोषणा की तथा करैरा के समाजसेवी सुरेश बंधु ने शवफ्रीज की घोषणा की जो अन्तिम संस्कार में विलंब के समय अत्यंत उपयोगी होगा ।कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध साहित्यकार रामस्वरूप शर्मा ने किया तथा आभार प्रदर्शन अरविंद बेडर ने किया ।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *