मीरा की तरह हमें भी प्रभु के प्रति समर्पित रहना चाहिए: विष्णु ठाकुर महाराज

रासलीला के दूसरे दिन मीरा चरित्र पर भाव विभोर हुए भक्त
शिवपुरी। अग्रवाल समाज द्वारा मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे रासलीला महोत्सव के दूसरे दिन मीरा चरित्र का विस्तार से वर्णन किया गया। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष निर्मल कुमार गुप्ता ने बताया कि वृंदावन के प्रसिद्ध कलाकारों की टीम द्वारा भव्य संगीतमय रासलीला का आयोजन विष्णु ठाकुर जी महाराज के सान्निध्य में किया जा रहा है।
रासलीला के दूसरे दिन मीरा की कृष्ण भक्ति को विस्तार से प्रदर्शित किया गया, जिसके माध्यम से उपस्थित जनसमूह को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि जिस प्रकार मीरा ने कृष्ण भक्ति में अपने आपको समर्पित कर दिया, उसके ऊपर आने वाले हर संकट को हरने के लिए प्रभु तत्पर व तैयार रहे, उसी तरह हमें भी हर काम प्रभु को समर्पित होकर करना चाहिए, क्योंकि वही हमारा रखवाला है। संकट की घड़ी में वह हमारी मदद अवश्य करेगा। मीरा को विष का प्याला दिया गया, जिसे प्रभु ने अमृत बना दिया। मीरा की प्रत्येक कथा का कलाकारों ने सजीव प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा 4 अगस्त से 10 अगस्त तक भव्य संगीतमय रासलीला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसका मंचन प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा। आयोजकों ने समाज बंधुओंं से आग्रह किया कि वह धर्मज्ञान की गंगा का धर्मलाभ प्राप्त करने के लिए धर्मशाला आऐं और यहां प्रतिदिन रासलीला महोत्सव का आनंद लें।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्राथमिक विद्यालय आदिवासी बस्ती में पिपलौदा में पठन पाठन सामिग्री वितरित

Sun Aug 5 , 2018
–पोहरी विधानसभा के आदिवासी विद्यालयों में पठन पाठन की सामिग्री बैराड़। पोहरी ब्लॉक के अंतर्गत तहसील बैराड़ के प्राथमिक विद्यालय पिपलौदा आदिवासी बस्ति में कर्मचारी कांग्रेस के राजेन्द्र पिपलौदा की ओर से संपूर्ण अध्यनरत छात्र एवं छात्राओं को पठन सामिग्री पट्टी, पहाड़ा, पेन, कॉपी, पेंसिल का वितरण किसान नेता सुरेश […]