मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल गरीबों के लिए बनी सहारा

शिवपुरी, 09 अगस्त 2018
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी योजना बाबू खान जैसे अनेको बिजली बिल बकायादारों के लिए सहारा बनी है। बाबू खान का 2 लाख 67 हजार रूपए की बकाया बिल की राशि से वह परेशान था। राशि का भुगतान न कर पाने से उसे न रात में नींद आती थी और न ही दिन में चेन था। ऐसे में बाबू खान को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) में पंजीयन कराना लाभकारी साबित हुआ।
शिवपुरी नगर के कमलागंज घोसीपुरा निवासी बाबू खान पर बिजली कंपनी का दो लाख 67 हजार का बिजली का बिल वाकी था। लेकिन वह श्रमिक होने के कारण इतनी बढ़ी बिजली बिल की राशि कैसे भरता। उसे इसकी चिंता सताए जा रही थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) शुरू की। श्री बाबू खान ने भी अन्य श्रमिकों के साथ इस योजना में अपना पंजीयन कराया। पंजीयन का परिणाम है कि बाबू खान के बिजली बिल की बकाया बिल की 2 लाख 67 हजार रूपए की राशि माफ हो गई। बाबू खान इतनी बड़ी बिजली बिल भरने की राशि की चिंता से पूरी तरह से मुक्त हो गया है।
बाबू खान ने बताया कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिक के पंजीयन के तहत उसने भी अपना पंजीयन कराया। जिसका परिणाम है कि आज उसे 2 लाख 67 हजार रूपए बिजली बिल माफी का लाभ मिला है। उसने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना (संबल) हम जैसे गरीबों के लिए बड़ी सहारा बनकर आई है। बाबू खान का कहना है कि इतनी बड़ी बिजली बिल की बकाया राशि उसके द्वारा भरना संभव नहीं था। ऐसे में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने हम जैसे गरीबों की सुध लेकर लाखों रूपए का बिजली बिल माफ कर बड़ा उपकार किया है। पिछले दिनों जिला मुख्यालय पर आयोजित स्वरोजगार एवं हितग्राही सम्मेलन में पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती एवं जिला कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने बिजली बिल माफी प्रमाण-पत्र प्रदाय किया।

विज्ञापन-

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शासकीय सेवकों के वेतन निर्धारण प्रकरण अनुमोदन हेतु 10 अगस्त तक प्रस्तुत करें

Thu Aug 9 , 2018
शिवपुरी, 09 अगस्त 2018/ जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी मूल सेवापुस्तिका एवं आईएफएमआईएस साफ्टवेयर में वेतन निर्धारण की कार्यवाही पूर्ण कर दो प्रतियों में प्रिंट आउट सहित वेतन निर्धारण प्रकरण अनुमोदन हेतु 10 अगस्त 2018 तक पेंषन कार्यालय में प्रस्तुत करें। जिला पेंशन अधिकारी श्रीमती छवि जैन ने […]