मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत तीर्थयात्री दो तीर्थ स्थलों की कर सकेंगे यात्रा-श्रीमती सिंधिया

398 तीर्थ यात्रियों को श्रीरामेश्वरमधाम की यात्रा के लिए विशेष ट्रेन से किया रवाना
शिवपुरी-  मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत अब प्रदेश के बुर्जुगों को दो तीर्थ स्थलों की यात्रा कराई जाएगी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने उक्त आशय के विचार आज मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत रेलवे स्टेशन शिवपुरी में 398 तीर्थयात्रियों को विशेष ट्रेन से श्रीरामेश्वरम् धाम की यात्रा के लिए रवाना के दौरान व्यक्त किए।
इस मौके पर उन्होंने तीर्थयात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों के सुखद एवं मंगलमय यात्रा की शुभकामनाए दी। इस मौके पर पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती, श्री रामेश्वरम्धाम की तीर्थयात्रा पर जाने वाले यात्रियों के नाते-रिश्तेदार, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान प्रदेश में श्रवण कुमार बनकर प्रदेश के सभी धर्मों के बुर्जुगों को विभिन्न तीर्थस्थलों की यात्राए करा रहे है। उन्होंने कहा कि धर्मस्व विभाग की मंत्री होने के नाते उन्हें भी सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि विशेष ट्रेन के माध्यम से विभिन्न तीर्थ स्थलों पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के भी उन्हें दर्शन करने का अवसर मिला है।
श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना के तहत अभीतक प्रदेश के बुर्जुगों को विशेष ट्रेन के माध्यम से केवल एक ही तीर्थ स्थल के दर्शन कराए जाते थे। लेकिन अब धर्मस्व विभाग द्वारा प्रत्येक बुर्जुग को दो तीर्थ स्थलों के दर्शन कराए जाएगें। इस पर खर्च होने वाली राशि राज्य सरकार उठाएगी। श्रीमती सिंधिया ने तीर्थ यात्रा पर जाने वाले सभी कोचों में जाकर प्रत्येक तीर्थ यात्री से चर्चा कर उनके सुखद एवं मंगलमय यात्रा की शुभकामनाए दी। उन्होंने युवा पीढ़ी से भी आग्रह किया कि जिस प्रकार देश के मुख्यमंत्री बुर्जुगों को विभिन्न तीर्थ स्थलों की यात्राए करा रहे है, वे भी अपने परिवार के बुर्जुगों की सही देखभाल एवं उन्हें पूर्ण सम्मान दें।
श्रीमती सिंधिया ने श्रीरामेश्वरम धान जाने वाली विशेष ट्रेन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर प्रत्येक तीर्थ यात्री का स्वल्पहार कराकर उनका ढोल-ढमाकों के साथ स्वागत किया गया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *