यूपी के 'रण' में अमित शाह ने मायावती-अखिलेश यादव को पछाड़ा, 9 सीटें BJP के खाते में

 

नई दिल्ली: राज्यसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं. उत्तर प्रदेश की 10वीं सीट का ‘दंगल’ बीजेपी के खाते में गया. अनिल अग्रवाल ने बीएसपी के भीमराव अंबेडकर को शिकस्त दी. 10 में से 9 सीटें बीजेपी को और एक सपा के खाते में गई है. अमित शाह की कुशल रणनीति ने एक बार फिर बीजेपी का परचम लहराने में अहम भूमिका निभाई है. अमित शाह की रणनीति की बदौलत बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव और मायवाती को शिकस्त देने में कामयाबी हासिल की. यूपी में भाजपा के 8 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की. वहीं 10 वीं सीट पर भी कुछ असमंजस के बाद बीजेपी समर्थित उम्मीदवार अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की.

दूसरे राज्यों की बात की जाए तो पश्चिम बंगाल में कुल 5 सीटों में से टीएमसी ने 4 और कांग्रेस ने 1 सीट पर कब्जा जमाया है. वहीं, कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खाते में कुल 3 और बीजेपी को 1 सीट मिली है. तेलंगाना में तीनों सीटों पर टीआरएस का ही कब्जा रहा. छत्तीसगढ़ की बात की जाए तो एक सीट पर वहां चुनाव हुआ था और बीजेपी को वहां जीत मिली. केरल में एलडीएफ के खाते में एक सीट आई. झारखंड में भी एक सीट बीजेपी ने और एक कांग्रेस ने जीती है.

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने बताया कि उन्होंने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है कि बसपा के विधायक अनिल सिंह ने अपना वोट देने से पहले पार्टी के एजेंट को नहीं दिखाया, लिहाजा उनका वोट निरस्‍त किया जाए. समाजवादी पार्टी ने भी अपने विधायक नितिन अग्रवाल के संबंध में ऐसी ही शिकायत की जिनके पिता नरेश अग्रवाल हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. सपा के विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन ने बताया कि नितिन अग्रवाल ने सपा के एजेंट को दिखाएं बगैर मतदान किया है लिहाजा उनका वोट निरस्त किया जाए.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *