VIDEO: रहस्यमय ढंग से गायब छात्रा रेलवे स्टेशन पर मिली,पुलिस ने ली राहत की सांस

बालिका के गायब होने की सूचना पर चकरघिन्न हुआ पुलिस महकमा,सूचना मिलते ही पीडि़त के घर पहुंचे एसपी पाण्डेय
शिवपुरी

जिला पंचायत शिवपुरी मेें एकाउण्टेंट के पद पर पदस्थ हेमंत पाण्डेय की 10 वर्षीय पुत्री वृति पाण्डेय आज दोपहर लगभग 3:30 बजे अपने घर के बाहर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। शाम तक जब वृति घर वापिस नहीं आई तो उसके परिजनों द्वारा इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और देर शाम गायब बालिका को शिवपुरी रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है।

वृति पाण्डेय किन परिस्थितियों में रेलवे स्टेशन पहुंची और वह घर से निकलने और मिलने तक के समय के बीच कहा रहीं इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। कोतवाली टीआई का कहना है कि बालिका अभी घबराई हुर्ई जब वह सामान्य हो जाएगी तो उससे बातचीत करेंगे।

जानकारी के अनुसार हेमंत पाण्डेय की 10 वर्षीय पुत्री वृति पाण्डेय जो कि ईस्टन हाईट स्कूल मेें अध्यनरत है। वह आज लगभग 3 बजे स्कूल से लौटकर आई। घर आने पर वृति ने खाना खाया और वह घर के बाहर पडे मैदान में साइकिल चला रही थी। इसी दौरान वह रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। शाम लगभग 5 बजे तक जब वृति घर नहीं पहुंची तो इसके परिजनों ने उसकी आस-पास तलाश की लेकिन बालिका का कोई सुराग नहीं लग सका तो शाम लगभग 6 बजे हेमंत पाण्डेय ने इस घटना की जानकारी पुुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय को दी। सूचना मिलते ही एसपी श्री पाण्डेय जिला पंचायत कर्मचारी हेमंत पाण्डेय के घर जा पहुंचे। एसपी श्री पाण्डेय के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मोर्य भी थे। यहां पहुंचने पर एसपी ने हेमंत पाण्डेय और उनके परिजनों से लगभग 10 मिनिट तक एकांत चर्चा की और जब वह बाहर निकलकर आए तो उन्होंने कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को निर्देश दिए कि वह रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड सहित शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर बालिका की तलाश करे। एसपी द्वारा दिए गए इन निर्देशनों का सुखद परिणाम यह सामने आया कि देर शाम लगभग 7 बजे वृति पाण्डेय को पुलिस ने रेलवे स्टेशन से तलाश करने में सफलता हांसिल की।

स्कूल में वृति को शिक्षक ने लगाई थी फटकार?

जो छात्रा वृति पाण्डेय आज अपने घर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी वह ईस्टन हाईट स्कूल की छात्रा है। बताया जाता है कि आज वृति पाण्डेय को स्कूल में किसी कारण के चलते फटकार लगी थी और वह स्कूल से लौटने के बाद से ही उदास थी। बालिका किन परिस्थितियों में और किस कारण से रेलवे स्टेशन पहुंची इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है। बताया जाता है कि जिस समय वृति पाण्डेय पुलिस को मिली उस समय वह एक टेक्सी चालक के पास खडी थी और वह इस टेक्सी चालक से अपने पिता हेमंत पाण्डेय को फोन लगाने की बात कह रही थी। टेक्सी चालक ने बालिका की बात उसके पिता से कराने के बाद वह उसे रेलवे पुलिस के पास छोडने जा रहा था। इसी बीच कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और वह बालिका को अपने साथ ले आई।

गायब बालिका का सुराग नहीं लगा सका पुलिस का खोजी कुत्ता

जिला पंचायत कर्मचारी हेमंत पाण्डेय की पुत्री वृति के गायब हो जाने के बाद जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने अपना खोजी कुत्ता मौके पर बुलाया। यहां आने पर पहले इस कुत्ते को वृति के कपडे सुंघाए गए कपडे सुंघते ही यह कुत्ता वृति के घर के पीछे गया। इसके बाद लगभग 20 मिनिट तक इस खोजी कुत्ते ने जनपद पंचायत के सामने वाला रास्ता एवं एसडीएम कार्यालय के पास तक गया और वह यहां से वापिस लौटकर आ गया। बताया जाता है कि वृति जिस समय घर से गायब हुई उस समय वह साइकिल पर थी जिसके चलते यह खोजी कुत्ता बालिका का कोई भी सुराग लगा पाने में असफल रहा

VIDEO देंखे

 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *