शिवपुरी के अब्बल छात्रों को जिलाधीश ने दी शुभकामनाये

माध्यमिक शिक्षा मंडल

मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं एवं 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं 2018 में राज्य एवं जिले की प्रवीण्य सूची में जिले के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर आज जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में एकत्रित हुए छात्र-छात्राओं, अभिभावकों एवं शिक्षकों को कलेक्टर श्री तरूण राठी द्वारा शुभकामनाए प्रदान कर छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेश कुमार जैन, जिला शिक्षा अधिकारी श्री पी.एस.गिल सहित शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रमुख एवं शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री तरूण राठी ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्थान प्राप्त करने पर उन्हें शुभकामनाए प्रदाय कर पूर्व राष्ट्रपति डाॅ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम द्वारा लिखित पुस्तक ‘‘टर्निंग पाइंट’’ भेंट कर प्रशंसा पत्र प्रदाय किया।
कलेक्टर श्री राठी ने छात्र-छात्राओं से परिचय प्राप्त करते हुए कहा कि उक्त परीक्षाओं में प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में जो स्थान प्राप्त किया है, वे छात्र-छात्राओं की लगन मेहनत का परिणाम है, जो एक बड़ी उपलब्धि है और जिले एवं संस्था के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं ने जो स्थान प्राप्त किया है, उसमें परिवार के माता-पिता एवं परिजनो के साथ शिक्षकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं माता-पिता की पहचान बनेंगे। श्री राठी ने छात्र-छात्राओं से उनके भविष्य के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है, वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें, सफलता अवश्य प्राप्त होगी। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डाॅ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम की पंक्तियों का उल्लेख करते हुए कहा कि हमेशा बड़ा सोचे तो, बड़ा ही स्थान पाएगें।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जैन ने कहा कि जिले के छात्र-छात्राओं ने प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त कर यह मिथ्या तोड़ा है कि बड़े शहरों एवं बड़े घरों के ही बच्चे प्रवीण्य सूची में आते है।
शुरू में जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिल ने प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं की शिक्षण संस्थावार जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ व्याखाता डाॅ.रतिराम धाकड़ ने किया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह 3 दिवसीय प्रवास पर, पिछोर में आज

Wed May 16 , 2018
शिवपुरी- लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री रूस्तम सिंह तीन दिवसीय प्रवास पर 16, 17 एवं 18 मई को शिवपुरी जिले के पिछोर, करैरा एवं पोहरी में जनप्रतिनिधियों से भेंट एवं स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्री सिंह 16 मई […]