शिवपुरी: कोंग्रेस ने किया मेघावी प्रतिभाओ का सम्मान

जिला कोंग्रेस ने एक ऐसी मूक बधिर बच्ची का सम्मान भी किया है जिसने शारीरिक अक्षमताओं को त्यागकर हायर सेकेण्डरी परीक्षा में 65 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पाया है।

मेघावी छात्रों के सम्मान कार्यकम में अभी अभी चयनित हुए sdo श्री अवदेश सक्सेना के पुत्र अभिनव सक्सेना आवश्यक कार्य आने के कारण उपस्थित नही हो सके।

शिवपुरी। जिला कांग्रेस के तत्वाधान में और जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के नेतृत्व में आज एक अनुपम पहल की गई। राजनीति से ऊपर उठकर जिला कांग्रेस ने पीएस रेजीडेंसी होटल में शिवपुरी की मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान किया।

सम्मानित होने वालों में हाईस्कूल तथा हायर सेकेण्डरी परीक्षा की प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले शिवपुरी जिले के विद्यार्थी, जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के अलावा आईएएस में चयनित तथा देहरादून यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई में अव्वल छात्रा भी शमिल हैं।

खास बात यह है कि जिला कोंग्रेस ने एक ऐसी मूक बधिर बच्ची का सम्मान भी किया है जिसने शारीरिक अक्षमताओं को त्यागकर हायर सेकेण्डरी परीक्षा म ें 65 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पाया है। सम्मान समारोह में मंचासीन अतिथियों में विधायक महेंद्र यादव, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, गणेश गौतम, पारम रावत, केशव सिंह तोमर, राकेश गुप्ता, राजेंद्र पिपलौदा आदि शामिल थे।
जिला कांग्रेस द्वारा सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों में ललित पचौरी आनंद धाकड़, संतोष रावत, आयुषी ढेंगुला, नैन्सी महादुले, नीलेश धाकड़, अवधेश कुशवाह, जूली धाकड़, अभय दीक्षित, अर्पित कुशवाह, आस्था गोयल, आकांक्षा जैन, उज्जवल जैन, रेवती रमन लोधी, सिया कुशवाह, आरती रावत, नीरज सेन, आयुष नामदेव, अलशिभा आदि शामिल हैं। हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी की इन प्रतिभाओं को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया।
वहीं उनके माता पिता का भी सम्मान किया। आईएएस परीक्षा में चयनित तन्मय वशिष्ठ और अभिनव सक्सेना के माता पिता भी सम्मानित किए गए। सम्मानित होने वालों में देहरादून यूनिवर्सिटी से बीए एलएलबी की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली नैन्सी शिवहरे पुत्री रविंद्र शिवहरे भी शामिल हैं। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने कहा कि समाज के प्रति कांग्रेस अपनी जिम्मेदारियों का हमेशा निर्वहन करती रहेगी। प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देना अत्यंत आवश्यक है और इसे महसूस कर उन्होंने प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया है। कार्यक्रम का संचालन राकेश जैन आमोल ने किया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *