शिवपुरी: पानी की मांग का बजा बिगुल अब होगा जलक्रांति सत्याग्रह, कलेक्टर ने दी धरने की अनुमति

शिवपुरी: पानी की मांग का बजा बिगुल अब होगा जलक्रांति सत्याग्रह, कलेक्टर ने दी धरने की अनुमति

भरष्टाचार के साथ तकनीकी खामियां को स्वीकार करते हुये कलेक्टर ने दी धरने की अनुमति

शिवपुरी – पानी की मांग को लेकर धरने की अनुमति के लिए सामाजिक आंदोलन कर्ता जलक्रांति को कलेक्टर शिवपुरी तरुण राठी ने सशर्त अनुमति प्रदान की ओर साथ मैं यह भी स्वीकार किया कि जलाबर्धन योजना न केबल भरष्टाचार की भेंट चढ़ी है बल्कि तकनीकी खामियों के साथ जन प्रतिनिधियों की नज़र अंदाज़ी ने शहर की बुनियादी आवश्यकता पेयजल को अपाहिज किया है।

पब्लिक पार्लियामेंट समाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं प्रमोद मिश्रा, अतुल भार्गव,प्रतीक राजे,बंटी गोस्वामी और सौमित्र तिवारी के अलावा मीडिया कर्मियों के बीच कलेक्टर शिवपुरी ने योजना की खामियों गम्भीरता पूर्बक सुनते हुये सत्याग्रह को रोकने के जबरदस्त असफ़ल प्रयास किये अंततः जलक्रांति के लिए अनुमति देनी पड़ी ।

कलेक्टर ने कहा कि डीपीआर के मुताबिक बजट के दुगुना होने के बाबजूद भी यह प्रोजेक्ट भर्ष्टाचार की भेंट चढ़ गया दिखाई देता है। नई पाइप लाइन डालने के अलावा अब कोई विकल्प सिंध से शिवपुरी तक पानी लाने का बचा नही है। शासन स्तर पर इस बारे मैं गहन मंत्रणा चल रही है और जांच के बाद दोषियों के कार्यबाही होगी ।

शहर मैं पेयजल के हालात खराब है और बर्तमान मैं इसी पाइप लाइन से तीन महीने तक पेयजल देना एक मात्र बिकल्प है। हम पूरा प्रयास कर रहे है कि शिवपुरी शहर की जनता इन हालातों मैं धैर्य से काम ले।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *