शिवपुरी में भी होगा आध्यपको का मुडंन संस्कार कार्यक्रम

शिवपुरी। शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग को लेकर अध्यापक आंदोलन चरम पर है। अपनी मांगों के समर्थन में 13 जनवरी को भोपाल के जम्बूूरी मैदान मे आजाद अध्यापक संघ की प्रांताध्यक्ष शिल्पी शिवान सहित चार महिला अध्यापिकाओं ने अपने केश त्यागे और उनके साथ दो सैकड़ा से अधिक अध्यापकों द्वारा मुंडन कराये जाने से समूचा अध्यापक संवर्ग आहत है।

अध्यापकों ने सरकार पर बादा खिलाफी और उनकी मांगों पर ध्यान न देने का अरोप लगाया है अब अध्यापकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जिले स्तर पर भी मुंडन कराया जाना शुरू कर दिया है। मध्यप्रदेश के ग्वालियर, श्योपुर, भिंड, मुरैना, खरगोन, सागर, गुना सहित अनेक जिलों में धरना, ज्ञापन व मुंडन कराया जाना शुरू हुआ है जिसका क्रम जारी है।

  आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि हमारी शिक्षा विभाग में संविलियन की मांग को लेकर भोपाल के जम्बूरी मैदान में शिवपुरी के एक दर्जन से अधिक अध्यापकों ने मुंडन कराया था तथा भारी संख्या में भोपाल पहुॅचकर अपने आंदोलन का समर्थन किया। सरकार हमारी प्रमुख मांगों पर ध्यान नही दे रही है

बार बार झूठे आश्वासनों और तारीखों के खेल से समूचा अध्यापक संवर्ग आक्रोशित है। अब अध्यापक बुधवार 17 जनवरी को शांय 5 बजेे जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय के बाहर सामूहिक रूप से मुंडन कराएंगे। इस आंदोलन को अध्यापक संविदा शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सरैया एवं विपिन पचौरी ने अपना समर्थन देते हुये कहा है कि हमारी बहिनों का बलिदान व्यर्थ नही जायेगा

आजाद अध्यापक संघ ने अध्यापकों के सभी संघों के जिलाध्यक्षों एवं पदाधिकारियों से सहयोग की अपील की है कि वे भी अपने मांगों के समर्थन में मुंडन कराकर कार्यक्रम में सहयोग कर एकता का परिचय दें। 
 अध्यापक संघों के महिला जिलाध्यक्ष रिजवाना खांन, तनुजा गर्ग, अवधेश सिंह तोमर, केपी जैन, मोहन शुक्ला, प्रदीप अवस्थी, भरत सिंह धाकड़, नारायण कोली, सुशील शर्मा, इरशाद कुर्रेशी, मनदीप तिवारी, राजेश खटीक, जयप्रकाश पाठक, जितेन्द्र सिंह, महेश लोधी, सतीश वर्मा, भगवती प्रसाद कबीर, भानूप्रताप शाक्य, महेन्द्र नायक, मनमोहन जाटव, मनोज धाकड़, उदय परिहार, अशोक जाटव, सूरज शर्मा, सुनील शर्मा, मनीराम कुशवाह, भारत मित्तल, महेन्द्र करारे, मधूसूदन सिंघल, दिनेश धाकड़, बल्लभ आदीवासी, सन्तोष यादव, रामेश्वर धाकड़, जीडी तरेटिया, ब्रजमोहन यादव आदि ने अधिक से अधिक संख्या में मुंडन कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने की अपील की है। 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *