शिवपुरी में रेलवे स्टेशन का जल्द ही होगा विस्तार, भोपाल ट्रेन कैंसिल होने का कारण

शिवपुरी: रेलवे स्टेशन के विस्तार को लेकर की जा रही कार्रवाई के क्रम में शनिवार की सुबह रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनांउसमेंट और सफाई की व्यवस्था से असंतुष्ट नजर आए।

उन्होंने स्टेशन प्रबंधन को नोटिस देकर सुधार के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार को जबलपुर से रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर एसके दास शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर आए। उन्होंने यात्रियों के उपयोग से संबंधित सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान वह रेलवे स्टेशन की साफ सफाई के साथ-साथ अनाउंस सिस्टम से खुश नजर नहीं आए।

उन्होंने इस संबंध में रेलवे स्टेशन के प्रबंधन को नोटिस देकर इनमें सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने पत्रिका से बात करते हुए कहा कि वह उन्होंने कई चीजों को नोटिस किया है, जिसमें जल्द से जल्द सुधार देखा जाएगा। इसके अलावा उनका कहना था कि जल्द ही शिवपुरी रेलवे स्टेशन के विस्तार का कार्य शुरू किया जाएगा। इस दौरान जो स्टील व अन्य कंसाइनमेंट आएंगे वह कहां और कैसे आ सकेंगे आदि बिंदुओं को देखा गया है। बकौल दास शिवपुरी के पैसेंजर को कई सुविधाएं जल्द से जल्द प्रदान की जाएंगी।

जनप्रतिनिधि मांग रखें तो बदल जाएगा समय

भोपाल ट्रेन के रात में संचालन को लेकर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह बात उनके संज्ञान में है कि सुबह के समय ट्रेन यहां से जाने के कारण यात्री दोपहर के समय भोपाल पहुंचता है। ऐसे में व्यक्ति को वहां अपने काम काज के संंबंध में २४ घंटे बिताने पड़ते हैं।

यदि यह ट्रेन रात को चलेगी तो लोग सिर्फ ८ से १० घंटे में अपना काम निपटाने के बाद इसी ट्रेन से वापिस लौट सकता है। उनके अनुसार यदि जनप्रतिनिधि और शहर के गणमान्य नागरिक इस संंबंध में उन्हें पत्र भेज कर समय बदलने की मांग करेंगे तो हम इस पर विचार कर सकते हैं कि ट्रेन रात को यहां से भोपाल के लिए रवाना हो।

भोपाल ट्रेन तकनीकी कारणों से हो रही कैंसिल 

पिछले तीन माह से भोपाल इंटरसिटी के कैंसिल होने से यात्रियों की परेशानी के संबंध में जब उनसे बात की गई तो उनका कहना था कि उक्त ट्रेन फिलहाल तकनीकी कारणों से कैंसिल हो रही है। फिलहाल उसे बीना तक बमुश्किल चलाया जा पा रहा है, हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही ट्रेन को भोपाल तक चलाया जाएगा।

जांच के बाद चार लोगों पर मामला दर्ज 

जिले की इंदार थाना पुलिस ने एक आवेदन पत्र की जांच पर से चार लोगों के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। घटना पुरानी रंजिश को लेकर हुई थी। जानकारी के मुताबिक पुराने विवाद के चलते प्राणसिंह पुत्र मुंकुदी जाटव निवासी अम्हारा के साथ १४ मार्च को उसी गांव के अंकित यादव व अन्य तीन लोगों ने मारपीट कर दी। घटना के बाद प्राणसिंह ने पुलिस में शिकायती आवेदन दिया था। पुलिस ने जांच पर से आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है

 

 

 

Durgesh Gupta

Chief Editor

One thought on “शिवपुरी में रेलवे स्टेशन का जल्द ही होगा विस्तार, भोपाल ट्रेन कैंसिल होने का कारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *