शिवपुरी-विधुत विभाग की लापरवाही से कई गायो की मौत, इंसान के साथ भी हो सकता है बड़ा हादसा

शिवपुरी- शहर में विधुत बिभाग की लापरवाही के कारण कई गायो की हुई मौत । आला अधिकरियों की ही घोर लापरवाही से ये वे जुबान जानवर मौत के मुंह मे समा रहे है। अक्सर वारिश के दिनों में खम्बे में करेंट आने लगता है। जिसके देख रेख का जुम्मा ड्यूटी पर तैनात लाइन मेन औऱ अधिकारियो का होता है।

अपने कार्य के प्रति उदासीन रवैये के कारण बिधुत विभाग की कार्य प्रणाली हमेशा ही सन्देह के घेरे में रहती है चाहे वह मामला रीडिंग या बिल अधिक का हो या मीटर बदलने का आम नागरिकों की टोली कभी भी विधुत बिभाग के ऑफिस पर देखी जा सकती है।

 

मृत अवस्था में पड़ी गाय
सुनार गली में मृत अवस्था में पड़ी गाय

 

अभी कुछ ही दिन पूर्व सुनार गली में खम्बे में अत्यधिक करेंट होने से गाय की मौत हुई थी। जिसमे लोगो ने गाय को बचाने का प्रयास किया लेकिन बिधुत विभाग के अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी समय रहते मेंन लाइन की लाइट बन्द नही की गई।

जिस खम्बे के पास आम लोग जा रहे थे वह खम्बा तेज करेंट होने के कारण लोगो को अपनी तरफ खीच रहा था। उस खम्बे से गलती से कोई व्यक्ति चिपक जाता तो कोई अप्रिय घटना हो सकती थी।

 

विद्युत विभाग की लापरबाही

शनिवार को स्टेडियम के सामने बनी पार्किंग पर एक गाय की करेंट लगने से मौत हो गई इससे पहले भी गाय की करेंट लगने से मौत हो चुकी है विद्युत विभाग को जानकारी देने के बाद भी अभी तक उसको ठीक नही किया गया ।अगर समय रहे इस समस्या का निदान ना किया तो कोई बड़ी घटना भी घटित हो सकती है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *