सरकार ने भी इन खबरों को झूठा बताया ,जाने ये 5 फेक न्यूज़ वायरल सच

नई दिल्ली। आज के दिनों में सोशल मीडिया का अहम रोल है। सोशल मीडिया के जरिए कोई भी खबर मिनटों में आग की तरह फैलकर वायरल हो जाती है। 

ऐसे ही कई बातो को फेक खबरें भी वायरल हो जाती है और लोग उस खबर को सच मान लेते हैं,लेकिन मोदी सरकार ने ऐसी ही फेक खबरों के खिलाफ मुहीम शुरू की है। सरकार ने मंत्रियों ने सोशल मीडिया पर फैली गई अफवाहों से लोगों को बचने की सलाह दी है  

Latest news in hindi
 सरकार ने ऐसी पांच खबरों को फेक करार दिया है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इन्हीं में से एक खबर है चेक रोकने की खबर।


 सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से फैल रही है कि बैकों में चेक के माध्यम से ट्रांजैक्शन नहीं होगा। सरकार ने इस खबर को गलक बताया है। सरकार ने कहा है कि ऐसी कोई खबर नहीं है।

रेलवे का किराया बढेगा


खबरें आई थी कि फेस्टिवल सीजन में रेलवे का किराया बढ़ाया जाएगा, लेकिन रेलवे ने साफ कर दिया है कि फिलहाल यात्री किराए में किसी भी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।



खबर वायरल हो रही है कि सरकार के FRDI बिल की वजह से बैंकों में जमा आपका पैसा डूब जाएगा। 
बैंक आपका पैसा बिना आपकी आज्ञा के इस्तेमाल कर लेगा, लेकिन सरकार ने साफ कर दिया है कि इस बिल में कोई ऐसा प्रावधान नहीं है। बैंकों में जमा पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है।


2000 के नोट बन्द हो जाएंगे

सोशल मीडिया पर खबरें फैल रही है कि सरकार ने 2000 के नोटों की छपाई रोक दी है और जल्द ही ये नोट बंद हो जाएंगे, लेकिन सरकार ने इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है।

News in hindi

Breaking news

Latest news in hindi

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *