सरपंच की हठधर्मी के आगे विद्यालय जाते हुए बच्चों को हो रही परेशानी

*आबिद बख्श* खनियाधाना विकासखंड के अंतर्गत आने वाले एक गांव के सरपंच की हठधर्मी के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह हैं कि विद्यालय की ओर जाने वाले छोटे छोटे बच्चे भी रास्ते में गिरते उठते जाने के लिए मजबूर हैं ।

मामला खनियाधाना विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत दबिया जगन के मजरा मजगुवा का हैं।जहाँ सरपंच राकेश लोधी के द्वारा नरेगा के कार्यों को मशीनों के द्वारा कराया गया है। जिसमें दबिया जगन से सूरजपुरा की ओर रोड का निर्माण किया जा रहा है। और सारे नियमों को ताक पर रखते हुए अपनी मनमानी की जा रही हैं।और रात्रि में मशीनो से कार्य कराया जा रहा है।

जब ग्रामीणों के द्वारा इसका विरोध किया गया । तो सरपंच का कहना है ।कि तुम ग्राम के विकास कार्यो में बाधा उत्पन्न कर रहे हो। इसी तरह की हठधर्मिता के चलते पूर्व में भी सरपंच राकेश लोधी ने एक मजगुवा से कुमर्रा की ओर रास्ते का निर्माण कराया गया था ।परंतु रास्ते से पानी के निकाश के लिए किसी भी प्रकार की नाली आदि का निर्माण नहीं किया गया था।

जिसके चलते बारिश का पानी पूरी तरह से रास्ते में भर कर रह गया है। और जगह जगह गड्डे भी हो गए हैं ।जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। हालात यह हैं। कि स्कूल जाते समय कई बच्चे भी इस रास्ते में वने गड्ढे मैं पानी भरे होने के कारण गिरते उठते रहते हैं।ओर इस दल दली रास्ते पर चलने को मजबूर हैं। इसलिए प्रशासन से निवेदन है ।कि इस तरह से सरपंच के द्वारा की जा रही मनमानी पर अंकुश लगाते हुए। रास्तों से पानी के निकासी की सुचारु व्यवस्था की जाए। जिससे लोगों को होने वाली परेशानी के साथ संभावित घटना घटने से पहले ही रोका जा सके।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *