सांसद सिंधिया ने शिवपुरी,पिछोर के पेयजल निदान हेतु 2 करोड़ की राशि स्वीकृत की

पेयजल समस्या के निदान हेतु सांसद सिंधिया ने पिछोर षिवपुरी विधान सभा में दिये सांसद निधि की 2 करोड़ राशि से दिये 139 टयूबबेल/हैडपंप

षिवपुरी …. वर्तमान में शिवपुरी जिले में भयंकर पेयजल समस्या को देखते हुए अपने संसदीय क्षेत्र के शिवपुरी और पिछोर विधानसभा के शिवपुरी शहर, शिवपुरी ग्रामीण, खोड़ तथा पिछोर विधानसभा के ब्लॉक भौंती, पिछोर, खनियाधाना, बामौरकलां में पेयजल समस्या को देखते हुए अपनी सांसद निधि से 139 हैंडपंप तथा टयूबबेल की स्वीकृति प्रदान कर जनता को राहत दी है।

उक्त जानकारी देते हुए सांसद प्रतिनिधि पीसीसी. सदस्य हरवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि ज्ञात रहे विगत माह कोलारस विधानसभा में भी सांसद सिंधिया द्वारा 1 करोड़ राशि से 70 टयूबबेल/हैडपंप स्वीकृत किये थे जहां एक ओर राज्य सरकार पेयजल समस्या के प्रति उदासीन बनी हुई है। गांव अथवा शहर जनता पीने के पानी के लिए भटक रही है। जनता की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए सांसद सिंधिया ने अपनी सम्पूर्ण सांसद निधि पेयजल समस्या के निदान में नलकूप हेतु जिला कलेक्टर को स्वीकृति पत्र जारी कर प्रदान की है सांसद सिंधिया ने जहां शिवपुरी विधान सभा में 49 नलकूप स्वीकृत किये है वहीं पिछोर विधान सभा में 100 नलकूल स्वीकृत कर स्वीकृति पत्र जारी किया है और कोलारस में पूर्व में ही हैडपंप स्वीकृत किये थे लेकिन विभाग की उदासीनता के कारण आज दिनांक तक स्वीकृत हैंडपंप मौके पर खनन नहीं हुए है। सांसद सिंधिया द्वारा पेयजल समस्या के निदान हेतु जो अनुकरणीय पहल की है। उससे आम जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हर्ष है। श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *