सिंध के पानी की मांग के लिए पब्लिक पार्लियामेंट के बाजार बंद को मिला जनता का भरपूर समर्थन

शिवपुरी -शिवपुरी की पानी की समस्या के स्थाई समाधान की मांग और सिंध जल योजना में हो रहे भ्र्ष्टाचारियो के खिलाफ कार्यवाही हेतु बिगत 25 दिनों से जल सत्याग्रह क्र रही शहर की सामाजिक संस्था पब्लिक पार्लियामेंट के आह्वान पर आज शिवपुरी बंद को अच्छी सफलता मिली !

जल क्रांति सत्याग्रह के 23वें दिन आज दिनांक 15 मई को वैदिक संस्थान की ओर से पंडित योगेश “वैदिक” ने यज्ञ (हवन) करवा कर एक दिवसीय भूख हड़ताल का आरंभ किया।
शहर के प्रति अपने कर्तव्य को निभाते हुए जल क्रांति को सहयोग प्रदान करते हुए आज पंडित योगेश “वैदिक” के साथ वैदिक संस्थान के भानू शर्मा,प्रदीप शर्मा तथा कायस्थ महासभा के मोनू भटनागर एक दिनी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे ।
जल क्रांति सत्याग्रह के धरना स्थल पर पहुंच कर आज कायस्थ महासभा एवं सर्व ब्राह्मण महिला मंडल के द्वारा जल क्रांति सत्याग्रह को समर्थन दिया गया।
जल क्रांति सत्याग्रह के द्वारा प्रतिदिन किए जा रहे कार्यक्रमों में आज वैदिक आचार्य योगेश शर्मा के द्वारा ऋषि गाथा एवं शहर की जागरूक मातृशक्ति द्वारा जल क्रांति सत्याग्रह पर धरना सभा का आयोजन किया गया। इस धरना सभा में महिलाओं ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा जो देश का भविष्य है उसका समय पानी भरने में जा रहा है। शहरवासी अपने काम धंधे छोड़कर पानी के लिए परेशान है लेकिन शासन प्रशासन नगर पालिका यह मानने को तैयार नहीं कि भ्रष्टाचार हुआ है, योजना में देरी हुई है। पाइपलाइन जिससे भविष्य मैं पानी आना है वह सही नहीं है। अब केवल जनता से ही उम्मीद है कि वह अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़े एवं भविष्य में ऐसा भ्रष्टाचार ना हो तथा दोषियों पर कार्यवाही हो इन मांगों के साथ आन्दोलन कर रही जल क्रांति सत्याग्रह का सहयोग जनता करे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *