स्व.महेन्द्र एवं राजेन्द्र के परिवार को दुःख की घड़ी से उभारने में संबल योजना बनी सहायक

Share
शिवपुरी, 26 जुलाई 2018
स्व.श्री महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.श्री राजेन्द्र रावत के निधन पर मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना दोनों परिवारों को दुःख की घड़ी से उभारने में सहायक बनी है। दोनों परिवारों को योजना के तहत दो-दो लाख रूपए की अनुग्रह राशि दी गई है।
शिवपुरी जनपद पंचायत के करसेना एवं मुढ़खेड़ा ग्राम के निवासी स्व.श्री महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.श्री राजेन्द्र रावत की पिछले दिनों कैंसर बीमारी के कारण दुःखद निधन हो गया था। इनके निधन से दोनों परिवारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। लेकिन स्व.महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.राजेन्द्र रावत असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत श्रमिक होने से इस संकट एवं विपदा की घड़ी में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना दोनों परिवारों के लिए संबल बनी है। योजना के तहत दोनों परिवारों को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता अनुग्रह राशि के रूप में स्वीकृत की गई। पिछले दिनों पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती मृतकों के निवास पर पहुंचकर इस दुःख की घड़ी में सहभागी बने और शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवारों को योजना के तहत 2-2 लाख रूपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृति आदेश प्रदाय किए।
शोक संतृप्त परिवारों का कहना है कि पहली बार ऐसा हुआ है कि इस दुःख की खड़ी में राज्य सरकार हमारे घर पहुंचकर सहभागी बनी है और हमें दो-दो लाख रूपए की अनुग्रह राशि भी प्रदाय की है। इस राशि से परिवार के सदस्य की भरपाई तो नहीं होगी, लेकिन हमें दुःख की घड़ी में उभारने में काफी सहायक सिद्ध होगी। इसके लिए हम प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के तहेदिल से शुक्रगुजार है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: