हमारी झोली उपलब्धियों से भरी है , कार्यकर्ता गर्व के साथ जुटे,चौथीवार शिवराज जी के नेतृत्व में सरकार बनेगी:राकेश सिंह

अशोकनगर,02 जुलाई । हम गर्व के साथ कहते हैं कि कार्यकर्ताओं के दम पर मध्यप्रदेश में चौथी वार शिवराज सिंह सरकार बनेगी। चाहे केंद्र में नरेंद्र मोदी जी की सरकार हो और चाहे मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह जी के नेतृत्व वाली सरकार ,दोनों ने ही समाज के प्रत्येक व्यक्ति के लिए भरपूर काम किए हैं ।” सबका साथ सबका विकास ” के पथ पर चलते हुए आज हमारी झोली उपलब्धियों से भरी हुई है ।

इस बार जिले की तीनों विधानसभा सीटों के साथ लोकसभा सीट भी जीतने के लिए हम पूरी तरह से संकल्पबद्ध हैं। यह बात भारतीय जनतापार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने सोमवार को स्वामी गार्डन में जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।
श्री सिंह ने कार्यक्रम से पूर्व मंच पर पार्टी के संस्थापक पं.दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिले की तीनों विधानसभाओं और लोकसभा सीट जीतने के उद्देश्य से यहां उनकी यह पहली बैठक है। आगामी चुनावों को देखते हुए पूरे प्रदेश के प्रत्येक जिले में इस तरह के उनके प्रवास के दौरान कार्यकर्ताओं से संवाद किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि हमें गर्व होता है और सौभाग्यशाली हैं कि हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं। श्री अटल बिहारी वाजपेई से लेकर लालकृष्ण आडवाणी जी अमित शाह जी एवं मोदी जी भी इसी प्रकार गर्व के साथ कहते हैं कि वह भाजपा के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी में दायित्व एक प्रक्रिया है, दायित्व बदलते रहते हैं, मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को जो दायित्व दिया गया है में भी उसी को निभा रहा हूं।
जनसंघ से लेकर आज तक हम कार्यकर्ता इस तरह के दायित्व निभाते आ रहे हैं, इस बीच हमने कई पड़ाव देखे हैं। उन्होंने कहा कि न जाने कितने लोगों के संघर्ष के बूते पर पार्टी आज देश में इस स्तर तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता का सपना था कि भाजपा का कोई कार्यकर्ता लाल किले से तिरंगा फहराए, ।
कार्यकर्ता इस तरह के कामों के लिए तरह-तरह के संकल्प लेते हैं, इन्हीं संकल्पों से अटल जी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया था। श्री सिंह ने कहा कि देश में अगर कार्यकर्ताओं की चिंता करने वाला कोई दल है तो वह भाजपा है।
श्री सिंह ने कहा कि मुंबई के अधिवेशन में अटल जी ने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा। यह सपना आज हमारा पूरा हो रहा है। इस सपने का साकार रूप देखने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं के समर्पण त्याग और बलिदान की लंबी कहानी है, इतिहास ऐसे ही नहीं बदलते।
उन्होंने कहा कि यह राजमाता के प्रभाव का क्षेत्र है, उन्होंने पार्टी को खड़ा करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई पार्टी को हर प्रकार से संबल दिया सहयोग किया। राजमाता से लोकमाता बनने की उनकी कहानी हमें प्रेरणा देती है। कुशाभाऊ ठाकरे जी, प्यारेलाल जी पटवा जी जैसे नेताओं का का समर्पण और त्याग ही वर्तमान भाजपा का स्वरूप है।
उन्होंने कहा कि पं.दीनदयाल जी ने अंत्योदय का मंत्र दिया था, जिसको राज्य सरकार बखूबी निभा रही है। पहले लोग बेबस और लाचार होते थे। बीमारियों बीमारी की स्थिति में भी हम किसी के प्रति सहानुभूति जताने के अलावा उसकी कोई मदद नहीं कर सकते थे। । लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने संबल योजना के तहत ऐसे ऐसे प्रावधान कर दिए हैं कि मनुष्य के गर्भ में आने से लेकर अंतिम समय तक की पग-पग पर चिंता सरकार कर रही है ।चाहे वह विषय बीमारी का हो, शिक्षा का हो, रोजगार का हो, किसी भी क्षेत्र में सरकार ने सारी जिम्मेदारी अपने सिर पर ली है ।
वहीं केन्द्र में मोदी जी की सरकार देश के प्रत्येक व्यक्ति को छत देने का कार्य कर रही है। उज्ज्वला योजना के तहत गरीब बहनों को जो गैस के कनेक्शन मिलता है उन गरीबों की आंखों में चमक देखते ही बनती है हम सही अर्थों में अंबेडकर जी के सपने को , दीनदयाल उपाध्याय जी के मार्ग पर चलकर, मोदी जी की सरकार के कृतित्व से पूरा कर रहे हैं ।
मोदी जी ने दुनिया में एक सक्षम नेतृत्व प्रदान किया है, जिससे हमें गर्व की अनुभूति होती है। आज दुनिया के मुखिया मोदी जी से हाथ मिलाने के लिए लालायित रहते हैं। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी भी पूरे समय रात्रि तक कार्य करने में लगे हुए हैं, शीर्ष से लेकर बूथ केन्द्र तक सभी जिम्मेदारी से कार्य कर रहे हैं।
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार जो काम 55 सालों में नहीं कर पाई वह काम मोदी जी ने 4 वर्षों में कर दिखाए हैं। हमें मोदी जी और शिवराज जी के कार्यों को घर-घर बताना होगा।
मोदी जी ने जनधन योजना के करोड़ों खाता खुलवाकर देश को बिचौलियों से मुक्ती दिलाई है। देश में गरीबों को न्याय मिले ,ऐसी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जबकि कांग्रेस के प्रधानमंत्री कहा करते थे कि हम केंद्र से ₹1 डालते हैं और वह नीचे पहुंचते-पहुंचते तक 15 पैसे में बदल जाता है ।आज हम गर्व के साथ कहते हैं कि यदि केंद्र सरकार ₹1 डालती है तो वह पूरा ₹1 गरीब के खाते में पहुंचता है।
उन्होंने कहा कि कभी हमें चीन आंखें दिखाता था वह भी आज बराबरी से बात करता है। पाकिस्तान आए दिन हरकतें करता था हमने उसके घर में घुसकर हमारी सेना ने उसे उसकी हैसियत बता दी है मामूली सा बांग्लादेश भी कभी हमें दिखाया करता था। लेकिन आज दुनिया की तमाम महाशक्तियां नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार कर रही हैं। दुनिया के कट्टर दुश्मन इजरायल और फिलिस्तीन दोनों भारत की तरफ उम्मीद से देख रहे हैं और इजराइल के प्रधानमंत्री का यह वक्तव्य कम महत्वपूर्ण नहीं है कि वह कहते हैं कि यदि दुनिया में कोई शांति स्थापित कर सकता है तो उस व्यक्ति का नाम है नरेंद्र मोदी।
उन्होंने कहा कि हमारे सरकारें पुन: केंद्र और प्रदेश में न बने इसके लिए कांग्रेस भ्रम फैलाने का काम कर रही है, उससे हमे लोगों को सावधान करना होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी जी के नाम का उपयोग तो किया, पर उनके स्वच्छ भारत अभियान को कभी तवज्जो नहीं दी, पर मोदी जी ने गांधी जी के स्वच्छ भारत अभियान के चश्मे को घर-घर तक पहुंचाने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि इस बार तीनों विधानसभाओं के साथ गुना लोकसभा सीट जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से कमर कसने की जरूरत है, जो हम पूरा करेंगे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से दोनों हाथ उठवा कर अबकी बार 200 पार का संकल्प दोहरवाया।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री बंशीलाल गुर्जर, संभागीय संगठन मंत्री श्री शैलेन्द्र बरुआ, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर, जिला प्रभारी श्री वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी एवं प्रमुख जिला पदाधिकारी मंचासीन रहे। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री जयकुमार सिंघई ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत कर स्वागत भाषण दिया एवं पार्टी की गतिविधियों से प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *