​सीएम के बेटे कार्तिकेय ने सांसद ज्योतिरादित्य पर साधा निशाना, कहा- निम्र स्तर की राजनीति कर रहे हैं सांसद

सिंधिया द्वारा सीएम शिवराज व उनके मंत्रियों को कौरव बताने पर कहा- यह निम्म स्तर की राजनीति

कोलारस में सीएम के बेटे कार्तिकेय ने धाकड़ समाज के सम्मेलन में लिया भाग
शिवपुरी 
कोलारस में होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल गरमा गया है। रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने कोलारस में धाकड़ समाज की बैठक में भाग लिया। इस दौरान धाकड़ समाज के सम्मेलन में सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय चौहान ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक सांसद मेरे पिता को भगाने की बात कहते हैं। उन्हें और मंत्रियों को कौरव कहते हैं यह बहुत ही निम्म दर्जे की राजनीति है। कार्तिकेय ने कहा कि जनता यह सब देख रही है और जनता ही इसका जवाब देगी। गौरतलब है कि शनिवार को सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोलारस में अपने चुनाव प्रचार में एक सभा में सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनके मंत्रीमंडल के सदस्यों को कौरव कहा था और उन्हें भगाने की बात कही थी। रविवार को सिंधिया के इसी बयान को आधार बना सीएम के बेटे कार्तिकेय ने सांसद सिंधिया को निम्र स्तर की राजनीति करने वाला बता दिया। गौरतलब है कि इस समय कोलारस उपचुनाव को लेकर भाजपा व कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई चल रही है। उपचुनाव की तारीख घोषित न होने के बाद भी पिछले एक महीने से सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां पर पांच बार आ चुके हैं जबकि उनके मंत्रीमंडल के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री प्रचार व विभिन्न सम्मेलनों में भाग ले चुके हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पिछले तीन दिन से इसी क्षेत्र में दौरे व सभाएं कर रहे हैं। सांसद सिंधिया के साथ शनिवार को तो कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और सांसद कांतिलाल भूरिया भी उनके साथ थे। 
सजातीय बंधुओं से कहा प्रत्याशी को न देखें, मेरे पिता को देखें 
इस सम्मेलन में कार्तिकेय ने कहा कि उनके पिता की किसी से लड़ाई नहीं है वह किसी से लड़ना नहीं चाहते हैं वो तो गरीबी से लड़ना चाहते हैं। कार्तिकेय ने कहा कि एक सांसद हमारे पिता को भगाने की बात कहते हैं यह निम्नस्तरीय राजनीति है। रविवार को कार्तिकेय ने धाकड़ समाज के लोगों से कहा कि आप एकजुटता से भाजपा को जिताएं और प्रदेश में चौथी बार पिताजी को सीएम बनाने में मदद करें। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा विकास की राजनीति की है। कोलारस में होने वाले उपचुनाव में प्रत्याशी की बजाए कार्तिकेय ने सजातीय बंधुओं से कहा कि वह प्रत्याशी को न देखे बल्कि उनके पिता शिवराज को देख वोट दें। इस दौरान कार्तिकेय ने भाजपा सरकार की खेती-किसानी, बिजली, पानी, सड़क से जुड़ी योजनाओं का जिक्र कर सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। 
बुधनी के बाहर पहली बार प्रचार
सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान इस समय 22 साल के हैं। प्रदेश की राजनीति में कार्तिकेय ने बुधनी विधानसभा से बाहर जाकर पहली बार कोई सभा की है। इससे पहले वह सीएम शिवराज सिंह के लिए बुधनी विधानसभा में प्रचार कर चुके हैं। रविवार को सम्मेलन में कार्तिकेय ने इस बात का जिक्र भी किया और कहा कि जब वह कोलारस आ रहे थे तो उन्होंने अपने पिता से पूछा कि वह पहली बार बुधनी से बाहर जाकर सभा करेंगे तो वहां पर क्या बोलें। इस पर पिता ने कहा कि जो सच हो वह बोलना। 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *