जम्मू कश्मीर में एक साथ दो अलग-अलग जगहों हुई मुठभेड़ में 6 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग जगहों पर एक साथ मुठभेड़ हुई. इस घटना में छह आतंकवादी मारे गए, जिनमें से तीन पाकिस्तानी नागरिक थे. मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

शहीद जवान का नाम राजेंद्र सिंह है जो नायक पद पर तैनात थे. जम्मू संभाग के रामबन जिले में हुई मुठभेड़ में आतंकियों से लोहा लेते वक्त राजेंद्र सिंह शहीद हो गए. मुठभेड़ की यह घटना शनिवार को रामबन के बटोट इलाके में हुई. उधर उत्तरी कश्मीर के गांदरबल जिले के नारनाग वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों के इस समूह ने हाल ही में गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की होगी.

एसएसपी अनिता शर्मा का वीडियो वायरल

रामबन की एसएसपी अनिता शर्मा ने कहा, आतंकवादी किश्तवाड़ से भागना चाहते थे क्योंकि इस इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. यहां सिर्फ 3 आतंकी छिपे थे न कि पांच. आंतकियों की ओर से बंधक बनाए गए एक नागरिक विजय कुमार को हमलोग छुड़ाना चाहते थे जिन्होंने न सिर्फ अपनी जान बचाई बल्कि अपने पूरे परिवार की भी हिफाजत की. अनिता शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो छिपे आतंकियों को सरेंडर करने के लिए चेतावनी दे रही हैं.

आतंकियों ने आम लोगों को बंधक बनाया

बता दें, पाकिस्तान पिछले तीन दिनों से गुरेज सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. इसके जरिए पाकिस्तान घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है. दूसरी घटना में जम्मू क्षेत्र के रामबन जिले के थोर इलाके में सुरक्षबालों और आंतकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए. आतंकी एक घर में घुस गए और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. बाद में बंधकों को छुड़ा लिया गया लेकिन इस दौरान गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

हिज्बुल के आतंकी ढेर

मारे गए आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. उनके पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि उन्होंने चिनाब घाटी में एक बार फिर से आतंकवाद फैलाने के लिए घुसपैठ की थी. इस बीच, श्रीनगर के पुराने शहर क्षेत्र नवा कदल में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका. पुलिस ने कहा है कि ग्रेनेड हमले से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ.

छह आतंकियों के मारे जाने के बाद दोनों जगहों पर मुठभेड़ खत्म हो गई. इसी के साथ सेना का ऑपरेशन भी सफल रहा. जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बटोटे एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के मारे जाने के साथ ही ऑपरेशन खत्म हो गया और सभी बंधकों को छुड़ा लिया गया. इस घटना में एक जवान शहीद हो गया जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए दो उम्मीदवारों की घोषणा की

Sat Sep 28 , 2019
कांग्रेस हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव शिमला| हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की दो विधानसभा (Vidhan Sabha) सीटों के लिए कांग्रेस ने पच्छाद (Pacchad Seat) सीट और धर्मशाला (Dharamshala) सीट से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया. कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. कांग्रेस महासचिव […]
कांग्रेस हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपचुनाव