2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें ले, अमित शाह ने महाराष्‍ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा

Share

2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें ले: अमित शाह

नई दिल्‍ली: अमित शाह ने महाराष्‍ट्र बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा 2019 में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी करें ले. गौरतलब है कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना ने सरकार का साथ नहीं दिया था. शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी सीटों पर अकेले लड़ने की तैयारी करें. जल्दी ही बीजेपी सभी 48 सीटों के लिए प्रभारियों का ऐलान करेगी.

शिवसेना पहले ही कह चुकी है कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि 20 जुलाई को विपक्षी सांसदों द्वारा लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ पेश किए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान शिवसेना सांसद सदन से अनुपस्थित रहे थे.  

ये भी पढ़े- अविश्वास प्रस्ताव गिरा मोदी सरकार पास, जानिये-किस पार्टी को हुआ फायदा किसे नुकसान

शिवसेना पहले ही कह चुकी है कि वह अकेले चुनाव लड़ेगी. जून महीने में ही अमित शाह ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी लेकिन उससे भी बात नहीं बनी थी और शिवसेना ने 2019 में अकेले चुनाव करने की घोषाना की थी.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि हम अमित शाह जी का एजेंडा जानते हैं लेकिन शिवसेना ने प्रस्‍ताव पास कर रखा है कि वह आने वाले सभी चुनाव अकेले लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा था कि हम अपना प्रस्‍ताव बदलने नहीं जा रहे.

 

शिवसेना बीजेपी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान पर भी उंगली उठा चुकी है. जून में सामना में प्रकाशित संपादकीय में शिवसेना कह चुकी है कि,  ‘प्रधानमंत्री विश्व की यात्रा कर रहे हैं और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सम्पर्क कार्यक्रम के तहत देशभर में घूम रहे हैं. शाह राजग सहयोगियों से मिलेंगे. तथापि वह वास्तव में क्या करेंगे? वह ऐसे समय में क्यों मिल रहे हैं, जब बीजेपी को उपचुनावों में हार का सामना करना पड़ा है.’

उधर रविवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर से उनके घर पर मुलाकात की. शाह छह जून को लता मंगेशकर से मुलाकात करने वाले थे लेकिन उनके (लता के) बीमार होने के चलते शाह ने यह दौरा रद्द कर दिया था.

शाह मुंबई के एक दिवसीय दौरे पर आये थे और उन्होंने पार्टी बैठकों को संबोधित किया तथा शाम में लता मंगेशकर के आवास पर उनसे मुलाकात की. उनके साथ मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे और पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार भी मौजूद थे.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: