कितने बजे और कहां-कहां वायुसेना ने आतंकियों के कैंप किए ध्वस्त जानें..

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। भारत ने मंगलवार को तड़के 3.30 बजे पीओके में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। इस बार भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि एयर स्ट्राइक किया है। भारतीय वायु सेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्तानाबूद कर दिया है।

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना के इस बड़े ऑपरेशन में 19 मिनट का समय लगा. भारतीय वायुसेना ने सोमवार की देर रात करीब 3.30 मिनट बजे 12 मिराज फाइटर जेट के साथ हमला किया और तीन आतंकी कैंपों को निशाना बनाया. भारतीय वायुसेना ने बालाकोट, चकोट और मुजफ्फराबाद मिलाकर कुल तीन हमले किए. बताया यह भी जा रहा है कि जैश, लश्कर और हिज्बुल के आतंकी कैंप भी इसमें शामिल थे, जिसे भारतीय वायुसेना ने नस्तोनाबूद कर दिया.


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के इस हमले में आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. भारत ने करीब 19 मिनट तक कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया. इस हमले में करीब 1000 किलो बम का इस्तेमाल किया गया

भारतीय वायुसेना ने कितने बजे कहां किए हमले
जानें :

मुजफ्फराबाद: 3.48 से 3.55 तक हमला

चकोटी: 3.58 से 4.04 तक हमला

बालाकोट- 3.45 से 3.53 बजे तक 

पुलवामा आतंकी हमला:

14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए.

 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *